Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सूबे में सांप्रदायिक दंगे कराना चाहता है आरएसएस'

By Edited By: Updated: Wed, 07 Aug 2013 01:38 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम : सूबे के कृषि राज्य मंत्री मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि आरएसएस सूबे में सांप्रदायिक दंगे कराने की सुनियोजित साजिश कर रहा है। जिससे लोकसभा चुनाव में इसका लाभ मिल सके। मंत्री ने कृषि विवि के सुरक्षा अधिकारी एसपी यादव के खिलाफ जांच के आदेश दिए और कुलपति से तत्काल जांच रिपोर्ट मांगी है। मंत्री ने यह आदेश उस मामले में दिए जिसमें सुरक्षा अधिकारी एसपी यादव के महिला होमगार्ड से छेड़छाड़ करने और होमगार्ड की राइफल लूटने के मामला दौराला थाने में दर्ज है। दुर्गा शक्ति प्रकरण में उन्होंने कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

राज्यमंत्री मनोज पांडेय मंगलवार को दोपहर बाद चार बजे कृषि विवि सभागार में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कृषि विवि के लिए रेलवे हाल्ट बनाने के मुद्दे पर रेल मंत्री व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख गया है। रेल मंत्री ने इस बारे में आशवस्त किया है। उन्होंने कहा कि विवि की जमीन पर अवैध कब्जों को प्रशासन की मदद से हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नियुक्ति या किसी अन्य मसले को लेकर उन्हें विवि से प्रस्ताव मांगने का अधिकार है। इससे पहले मंत्री ने दिल्ली रोड स्थित कृषि प्रसार भवन में उपनिदेशक कृषि रामबीर कटारा के कार्यालय में छापा मारा, वहां पर ओमपाल ढाका गैर हाजिर मिले। उनका एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए गए।

एसी हाल में मंत्री को आया पसीना

एसी हॉल में पत्रकारों से वार्ता के दौरान राज्यमंत्री व कुलपति पसीने-पसीने हो गए। हॉल में चार एसी के स्थान पर दो एसी लगे हैं। उनमें एक एसी लगने के एक सप्ताह बाद ही खराब हो गया। खराब गुणवत्ता वाले एसी और वाटर कूलर का मसला भी उठा। वित्त नियंत्रक सत्येंद्र ने सफाई दी कि कंपनी को सप्लाई किए गए एसी वापस लेने और भुगतान के अनुरुप सामान सप्लाई करने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस के इशारे पर बोल रहा है दारुल-उलूम

राज्यमंत्री मनोज पांडेय से पूछा गया कि दारुल-उलूम जैसे संगठन भी दुर्गा शक्ति नागपाल के प्रकरण में सपा सरकार पर राजनीति का आरोप लगा रहे हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देश में दारूल उलूम, देवबंद जैसे चार हजार संगठन हैं। कांग्रेस ऐसे संगठनों से उल्टा सीधा बयान दिला रही है।

मंत्री ने झुठलाई एलआइयू रिपोर्ट

मेरठ : आइएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन मामले में अखिलेश सरकार में कृषि राज्यमंत्री मनोज पांडेय ने ने एलआइयू रिपोर्ट को ही झुठला दिया। दुर्गा के मौके पर मौजूद न होने से संबंधित एलआइयू की रिपोर्ट पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सूचना तंत्र और भी हैं। निलंबन पर सरकार की दलील का पक्ष लेते हुए मनोज ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक राज्य में चार हजार से भी ज्यादा अधिकारियों के तबादले किए गए और यही सामान्य प्रक्रिया है। इस मामले में वक्फ बोर्ड की रिपार्ट को भी मंत्री ने यह कहकर दरकिनार कर दिया की वक्फ बोर्ड सरकारी नहीं है। केंद्र द्वारा आइएएस अधिकारी वापस लेने के बयान पर मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार अधिकारी वापस बुला लेगी तो उस पर विचार किया जाएगा।

मात्र एक कर्मचारी देख भड़के मंत्री

मेरठ : कृषि निदेशक कार्यालय में औचक दौरे पर पहुंचे कृषि राज्य मंत्री मनोज पांडेय कार्यालय में मात्र एक कर्मचारी देखकर दंग रह गए। मंत्री ने सभी अधिकारियों को कड़े शब्दों में सुधरने की नसीहत दी। मंगलवार को मेरठ पहुंचे मनोज पांडेय ने दौरे के बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान माना कि किसानों के लिये महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ उन तक नहीं पहुंच रहा है। परतापुर इलाके में एक कीटनाशक फैक्ट्री में दौरे की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि रखरखाव की कमी देखी गई है। मनोज पांडेय 17 अगस्त को हापुड़ में विद्यार्थियों को लैपटॉप बांटने आएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर