Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कटान को जा रही पांच गाय मुक्त कराई, दो दबोचे

By Edited By: Updated: Sat, 21 Sep 2013 02:42 AM (IST)
Hero Image

मोदीपुरम (मेरठ) : दौराला पुलिस ने शुक्रवार तड़के कटान के लिए ले जा रही पांच गाय को ग्रामीणों की मदद से मुक्त कराया और दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार तड़के कटान के लिए गोवंश मुजफ्फरनगर ले जाए जाने की जानकारी मिली थी। सिवाया टोल प्लाजा पर पुलिस चेकिंग के दौरान मेरठ की ओर से आई टाटा-407 (यूपी-12 टी-7270) को रोकने का प्रयास किया तो चालक ने गाड़ी दौड़ा दी। गाड़ी भराला गांव से इकलौता गांव की दौड़ी। पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया। इकलौता के जंगल में ग्रामीणों ने रास्ते में बोगी खड़ी कर गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी में बैठे दो युवक भाग निकले, जबकि पुलिस व ग्रामीणों ने एक को दबोच लिया। खेतों में कांबिंग के दौरान दूसरा आरोपी तो हाथ आ गया, लेकिन तीसरा भाग निकला। ग्रामीणों ने दोनों की जमकर पिटाई की और गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस दोनों आरोपियों, पांच गाय और गाड़ी को थाने ले गई। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को अपने नाम बुलंदशहर जिले के खुर्जा देहात थाना अंतर्गत बरतौली गांव निवासी नवाब बंजारा पुत्र हुसैनी, नसीम पुत्र कय्यूम बताया है, जबकि तीसरे आरोपी का नाम मुजफ्फरनगर निवासी रहीस बताया।

दौराला इंस्पेक्टर डीपी सिंह ने बताया कि आरोपी गोवंश हरियाणा के कैथल से लाएं थे और मुजफ्फरनगर ले जा रहे थे। पकड़े गए आरोपियों से एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपियों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपियों को दबोचने वाली टीम में दौराला इंस्पेक्टर डीपी सिंह, एसआइ हाकिम सिंह, कांस्टेबल रामकुमार, तेजेंद्र सिंह, विनोद कुमार, किरणपाल व दुर्गेश शामिल रहे।

ऊपर रखी थी प्लास्टिक कैरेट

आरोपियों ने गायों के चारों पैर तोड़कर उन्हें बैठा रखा था और उनके ऊपर प्लास्टिक कैरेट रखी थी। गांवों के रास्तों पर गाड़ी दौड़ाते समय कैरेट गिरने लगीं और ग्रामीणों को गाय दिखीं तो उन्होंने गाड़ी को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर दी। गोवंश की दुर्गति देखकर बौखलाए ग्रामीणों ने आरोपियों की जमकर पिटाई की। ग्रामीणों ने गाड़ी के शीशे तोड़ फावड़े से टायर काट दिए।

ग्रामीणों पर भी होगी कार्रवाई

इंस्पेक्टर डीपी सिंह ने बताया कि रोकने के बावजूद ग्रामीणों ने गाड़ी में तोड़फोड़ की। इसमें इकलौता गांव निवासी अनुज व अनिरुद्ध समेत आठ युवकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर