Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेल लाइन से फिश प्लेट चोरी

By Edited By: Updated: Sun, 04 May 2014 01:23 AM (IST)
Hero Image

मेरठ : एक बार फिर से रेलवे लाइन पर चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। शुक्रवार देर रात नूरनगर के पास हापुड़ रेलवे लाइन पर चोरों ने रेलवे पटरी से आधा दर्जन फिश प्लेट चुरा लीं। शनिवार दोपहर की-मैन को पेट्रोलिंग के दौरान चोरी का पता चला। कंट्रोल को सूचना देने पर जीआरपी जागी और पुलिस को सूचित किया। वहीं सीमा विवाद को लेकर परतापुर और लिसाड़ीगेट पुलिस आपस में उलझी रहीं।

नूरनगर हाल्ट के पास रेलवे लाइन पर चोरों ने एक-एक कर छह फिश प्लेटें चुरा लीं। शुक्रवार रात हुई वारदात का पता अगले दिन चला। शनिवार को की-मैन वीरूमल जब ट्रैक पर पेट्रोलिंग कर रहा था तो फिश प्लेट गायब मिलीं। फौरन इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। हाल्ट पर तैनात रेलकर्मी ओमप्रकाश ने भी अफसरों को अवगत कराया।

दोपहर बाद थाना परतापुर पुलिस पहुंची वहीं लिसाड़ीगेट थाने का भी कुछ क्षेत्र लग रहा था। घंटों बाद दोनों थानों की पुलिस ने संयुक्त पेट्रोलिंग की। सामने आया कि चार फिश प्लेटें परतापुर व दो लिसाड़ीगेट क्षेत्र में चोरी हुई हैं। वहीं दूसरी ओर जानकारी के बाद भी ट्रैक पर देर शाम तक फिश प्लेट नहीं लगी थीं। ट्रेनों को कॉशन देकर रवाना किया गया। फिश प्लेट दो पटरियों को जोड़ने के काम आती हैं और एक प्लेट 15-16 किलो की होती है।