Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लविंग जेहाद रोकने को करेंगे आदोलन

By Edited By: Updated: Mon, 18 Aug 2014 01:34 AM (IST)
Hero Image

मेरठ : लविंग जेहाद से हिंदू अस्मिता लगातार छलनी हो रही है। इससे जहां एक वर्ग सुनियोजित तरीके से दमनकारी नीति अपना रहा है तो वहीं बहुसंख्यक वर्ग इस षड्यंत्र का शिकार हो रहा है। हिंदू संगठन लविंग जेहाद को रोकने के लिए आंदोलन चलाएगा।

सच संस्था की ओर से वेस्टर्न कचहरी रोड पर रविवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में अध्यक्ष संदीप पहल ने उपरोक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के लड़के सोनू, मोनू, सन्नी व टोनी आदि नाम रखकर हाथ में कलावा व माथे पर तिलक का छद्म रचकर बहुसंख्यक वर्ग की लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर धर्मपरिवर्तन कर निकाह कर लेते हैं। लड़की इतनी शोषित होती है कि उबर नहीं पाती।

संदीप ने दावा किया कि विभिन्न जांच रिपोर्ट में भी यह साफ हो चुका है कि अन्य जेहादों की तरह से ही लव जेहाद के लिए खाड़ी देशों से विभिन्न प्रकार की मदद के नाम से हवाला आता है। मदरसों की भूमिका को भी संदिग्ध बताया।

उहोंने कहा कि सामाजिक संगठन व हिंदू संगठन, लव जेहाद से लड़कियों को बचाने के लिए स्कूल, मोहल्ले व मंदिरों के जरिए जागरूकता अभियान चलाएंगे। मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उड़ीसा, अरुणाचल प्रदेश, गुजरात की तरह उत्तर प्रदेश से धर्मातरण निषेध कानून लागू करवाया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में भारत स्वाभिमान मंच, पूर्व सैनिक सेवा परिषद समेत कई हिंदू संगठन के लोग मौजूद रहे। देवेंद्र तोमर, सिद्धार्थ, विनोद चौधरी, राजेश सेठी, नीरज अरोड़ा, अनुज जिंदल, सचिन मित्तल व नवनीत आदि मौजूद रहे।