Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैगंबर मोहम्मद से मोदी की तुलना पर भड़के मुस्लिम संगठन

मेरठ: पैगंबर मोहम्मद से नरेंद्र मोदी की तुलना करना एक छात्र के लिए भारी पड़ गया है। गंगा नगर स्थित इं

By Edited By: Updated: Sat, 15 Nov 2014 02:44 AM (IST)
Hero Image

मेरठ: पैगंबर मोहम्मद से नरेंद्र मोदी की तुलना करना एक छात्र के लिए भारी पड़ गया है। गंगा नगर स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज की वार्षिकी में छपे एक छात्र के लेख को लेकर आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुसलीमीन संगठन के सदस्यों ने शुक्रवार को डीएम और एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कार्रवाई की मांग की। डीएम ने मामले को एडीएम सिटी को सौंपते हुए जांच कर विधिक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

कलक्ट्रेट पहुंचे आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुसलीमीन संगठन के मेरठ जिला के संयोजक उबैदुल्ला कमर ने कहा कि आइआइएमटी इंजीनियरिंग कालेज की वार्षिकी में निशांत गौरव ने 'मोदी नोज इट ऑल: नमो नमो' में एक वाक्य में कहा है कि 'मोदी का नाम मोहम्मद साहब की तरह चमकता है'। विरोध जताने वालों का तर्क है कि मुस्लिम समाज में अल्लाह के बाद पैगंबर मोहम्मद साहब का ही स्थान है। ऐसे में किसी व्यक्ति की तुलना उनके नाम से किया जाना, मुस्लिम समुदाय के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है। उन्होंने डीएम से वार्षिकी के वितरण पर रोक लगाने का अनुरोध किया।

बहरहाल, इस प्रदर्शन के सामने आने के बाद कालेज बैकफुट पर आ गया। कालेज की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि छात्र निशांत गौरव ने अपना माफीनामा दिया है, जिसमें उसने कहा कि उसका उद्देश्य किसी को भी ठेस पहुंचाने का नहीं था। उनके लेख से अगर किसी को खेद पहुंचा है तो वह क्षमाप्रार्थी हैं।