Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बर्निग ट्रेन बनने से बची मालगाड़ी, परिचालन ठप

By Edited By: Updated: Fri, 18 Jul 2014 08:06 PM (IST)
Hero Image

मीरजापुर : डाउन लांग हाल (दो इंजन व 120 वैगन वाली मालगाड़ी) के एक वैगन के पहिया से धुआं व चिंगारी निकलता देख रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया। शुक्रवार की शाम को लगभग छह बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन के दो नंबर प्लेटफार्म से गुजरते समय पोर्टर श्यामजी विश्वकर्मा की नजर वैगन के धूरे से निकल रही चिंगारी व धुआं की तरफ पड़ी तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना डिप्टी एसएस को दी।

इस बीच मैसेज इलाहाबाद कंट्रोल को दिया गया। ब्लाक हट्ट ईई के समीप मालगाड़ी को रोक दिया गया। इस दौरान डाउन लाइन में ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया। ट्रेनों का आवागमन ठप होने से रेलवे के अधिकारी परेशान हो गए। मौके पर शंटमैन व गाड़ी परीक्षकों की टीम पहुंच गई। लगभग आधे घंटे के बाद ब्रेक बाइंडिंग दूर की गई इसके पश्चात शाम सात बजे ट्रेन मुगलसराय की तरफ रवाना हुई।

आवागमन में व्यवधान की वजह से कालका मेल, चंबल एक्सप्रेस, महानंदा सहित अन्य ट्रेनें रास्ते में जगह-जगह खड़ी रहीं। इस दौरान कई जगहों पर यात्रियों ने हंगामा भी किया। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर कालका मेल के यात्रियों ने बवाल किया। आरोप लगाया है कि ट्रेनों के मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसकी वजह से इस तरह की दिक्कत आ रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें