Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लूसा-घोरावल तक जल्द शुरू होगा रेल लाइन का सर्वे

By Edited By: Updated: Sun, 20 Jul 2014 08:06 PM (IST)
Hero Image

मीरजापुर : चुनार चोपन रेल प्रखंड के लूसा-घोरावल तक बिछेगी नई रेल लाइन। इस बार के बजट में मोदी सरकार ने सर्वे के लिए जारी किया है बजट। इसके लिए तत्काल सर्वे का काम शुरू कराने का निर्देश रेलवे बोर्ड को दिया गया है। लगभग दो सौ किलोमीटर दूरी में बिछेगी नई रेल लाइन।

लूसा से घोरावल वाया राबटर््सगंज तक चलेगी ट्रेन। सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी शनिवार को पत्रकार वार्ता में किया है नक्सल क्षेत्र के विकास का दावा। रेल परियोजना को मंजूरी मिलने से नक्सल क्षेत्र के लोग खुशी से झूम उठे हैं। विसुनपुर गांव निवासी जय राम व राम नरेश का कहना है कि आजादी के बाद से ही यह मांग चली आ रही थी। इस बीच घोरावल में तहसील भी बन गई फिर भी मांग पूरी नहीं हुई।

यह तो मोदी सरकार का शुक्रगुजार है कि उन्होंने नक्सल क्षेत्र के अति पिछड़े क्षेत्र के विकास की तरफ ध्यान दिया। इस इलाके में ट्रेनों की सुविधा होने से जहां क्षेत्र का विकास होगा वहीं आवागमन का साधन भी उपलब्ध हो जाएगा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक अगले माह से सर्वे का काम शुरू होगा। रास्ते में कितने स्टेशन बनेंगे, कहां नदी नालों पर पुल व पुलिया का निर्माण होना है इसकी रूप रेखा तैयार की जाएगी। इसके लिए रेलवे बोर्ड के अधिकारी भी जल्द आने वाले हैं।