Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिकायत के बाद मस्जिद में निर्माण कार्य रुकवाया

By Edited By: Updated: Fri, 19 Sep 2014 12:04 AM (IST)
Hero Image

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित मस्जिद में हो रहे निर्माण कार्य को प्रशासन के आदेश पर रुकवा दिया गया है। स्थानीय लोगों ने मस्जिद में मदरसा बनाने और व्यवसायिक इमारत खड़ी करने का आरोप लगाया था। इसके बाद आला अधिकारियों ने निरीक्षण किया था।

उत्तरी सिविल लाइन्स क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के सामने एक पुरानी मस्जिद है। मस्जिद में पिछले कुछ समय से पुनर्निर्माण का काम चल रहा है। मस्जिद के ठीक सामने श्री राधा-कृष्ण का पुराना मंदिर भी है। स्थानीय लोगों ने इस संबंध में मंगलवार को डीएम कौशलराज शर्मा को शिकायती पत्र दिया था। आरोप लगाया था कि मस्जिद के अंदर मदरसे का निर्माण किया जा रहा है, साथ ही अंदर व्यवसायिक भवन की तरह पिलर खड़े करके लगातार काम किया जा रहा है। निर्माण के बाबत कोई अनुमति भी नहीं ली गई है। इस शिकायत के बाद एडीएम फाइनेंस/ सचिव विकास प्राधिकरण की ओर से अधिकारियों की टीम भेजकर निरीक्षण कराया गया। मौके पर निर्माण कार्य किया जा रहा था, जिस बाबत टीम ने आला अधिकारियों को सूचना दी। विकास प्राधिकरण की ओर से मस्जिद के इमाम को नोटिस भेजा गया। इसमें निर्माण कार्य को रोकने और नक्शे संबंधित दस्तावेज पूरा कराने के लिए कहा गया है। इसके बाद गुरुवार दोपहर को मस्जिद में निर्माण कार्य रोक दिया गया।

धमकाए गये थे लोग

शिकायत करने वाले स्थानीय लोगों का कहना है कि वह जिस समय तहसील दिवस में इस संबंध में प्रार्थना पत्र के साथ शिकायत करने गए तो अधिकारियों ने उन्हें धमका दिया। कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। जब लोगों ने मौके पर जाकर जांच करने की बात कही तो उनका पत्र लिया गया।

इन्होंने कहा..

निर्माण कार्य को लेकर कुछ खामियां हैं, इसलिए नोटिस भेजा गया है। खामियों को दुरुस्त करने के बाद ही इस प्रकरण को देखा जाएगा।

- रामकिशन शर्मा, एडीएम-एफ/सचिव विकास प्राधिकरण।