Move to Jagran APP

ट्रेन यात्रियों को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश

By Edited By: Published: Sun, 13 Jul 2014 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jul 2014 07:25 PM (IST)

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : चलती ट्रेन में यात्रियों के साथ लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश जीआरपी ने किया है। एक आरोपी को अमेठी रेलवे स्टेशन से शनिवार की शाम उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। गिरोह के दो सदस्य पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं और इनका सरगना अभी भी फरार चल रहा है।

जीआरपी थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि सांगीपुर थाना क्षेत्र के नौहा लालू मजरे कटका पार गांव निवासी अशोक कुमार को शनिवार की शाम अमेठी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। वह बीते 21 जून को इलाहाबाद जिले के छिनौता करछना निवासी दयाशंकर पटेल के साथ इलाहाबाद-बरेली पैसेंजर में हुई लूट की घटना में शामिल था। उसके पास से लूट के 770 रुपये व मोबाइल बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल दिनेश निवासी मुंशीगंज व मनोज दुबे निवासी उमरार उदयपुर को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इनका सरगना गंगा प्रसाद पांडेय निवासी नसीरपुर उदयपुर अभी फरार चल रहा है। एसओ ने बताया कि लुटेरों ने दयाशंकर पटेल पर हमलाकर 18 हजार पांच सौ रुपये व मोबाइल छीन लिया था। मोबाइल से ही पुलिस आरोपियों तक पहुंच सकी।

दो साल से लूट रहे थे यात्रियों को

प्रतापगढ़ : जीआरपी द्वारा पकड़े गए अशोक कुमार उर्फ राजू ने खुलासा किया उसके साथी पिछले दो सालों से ट्रेनों में यात्रियों के साथ लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे। ये किसी की जेब काटते तो भागते नहीं थे, बल्कि भीड़ में पहुंचकर दूसरे पर इल्जाम लगा देते थे। इससे ये तो बच जाते थे लेकिन बेगुनाह को लोगों की मार भी झेलनी पड़ती थी। एसओ जीआरपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अशोक पर आठ मुकदमे दर्ज हैं, चार सांगीपुर थाने में व चार रायबरेली में। गैंगस्टर में वह 11 माह तक रायबरेली जेल में रहा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.