Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गिरा पेड़, रेलवे जंक्शन की बिजली गुल

By Edited By: Updated: Tue, 22 Jul 2014 07:34 PM (IST)
Hero Image

प्रतापगढ़ : रेलवे स्टेशन के निकट पेड़ गिरने से जंक्शन की बिजली गुल हो गई। घंटों बाद पेड़ को हटाया गया तब कहीं जाकर विद्युत आपूर्ति बहाल हो सकी। इस दौरान पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हुई।

रेलवे स्टेशन पर लोको साइड में सीडीओ कार्यालय के सामने मंगलवार को सुबह पेड़ गिरने से विद्युत व्यवधान हुआ। इससे पूरे रेलवे स्टेशन की बिजली ठप हो गई। बिजली गुल होने से पानी की मोटर भी नहीं चली। इससे पेयजल आपूर्ति भी नहीं हो सकी। इस दौरान यात्रियों को पेयजल संकट झेलना पड़ा। घ्ाटों बाद पेड़ काटकर हटाया गया तब कहीं जाकर बिजली आपूर्ति शुरू हो सकी। रेलवे बिजली विभाग के संजय सिंह ने बताया कि पेड़ गिरने से जंक्शन की बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई थी। दोपहर बाद आपूर्ति शुरू कर दी गई।

----------

पड़ाव वार्ड में पेयजल संकट

प्रतापगढ़ : शहर के अजीतनगर स्थित पड़ाव वार्ड में नागरिक पिछले दो माह से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। यहां पानी की टंकी का बोर खराब होने के चलते नगरपालिका ने जलनिगम से दुबारा बोरिंग कराने को पत्र लिखा और धन भी दिया। वहां जल निगम द्वारा बोरिंग कराई गई। बोरिंग करने के बाद उसे छोड़ दिया गया। अभी तक पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। कुछ दिनों तक तो टैंकर के जरिए पेयजल नगर पालिका द्वारा उपलब्ध कराया गया, लेकिन अभी भी वहां के लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। उनकी परेशानी को लेकर अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के जयशंकर प्रसाद केसरी ने जल निगम के अधिशासी अभियंता से मिलकर जल्द से जल्द मोटर लगवाकर जलापूर्ति सुनिश्चित कराए जाने की मांग की है। इस संबंध में जलनिगम के अधिशासी अभियंता राजेश खरे से वार्ता करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा।