Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्यूबवेल का छप्पर फूंकने पर बवाल, दो पक्ष भिड़े

प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के रसोइया गांव में बुधवार को देर रात भट्ठा संचालक और जमीन मालिक के बीच

By Edited By: Updated: Thu, 19 Feb 2015 06:51 PM (IST)
Hero Image

प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के रसोइया गांव में बुधवार को देर रात भट्ठा संचालक और जमीन मालिक के बीच विवाद हो गया। इसमें जमीन मालिक घायल हो गया। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के चलते तनाव बढ़ गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जमीन मालिक की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया।

रसोइया गांव निवासी धर्मेद्र सिंह ने अपनी जमीन दो साल के लिए भट्ठा मालिक मोहम्मद इत्तेफाक उर्फ बबलू निवासी मुल्तानीपुर (लालगंज) को दिया है। भट्ठे के बगल ही धर्मेद्र का ट्यूबवेल है। धमेन्द्र का कहना था कि भट्ठे के मुंशी नन्हे ने उसके पंपिंग सेट के छप्पर को बुधवार की रात फूंक दिया। धर्मेद्र इस बारे में पूछने पहुंचा तो मुंशी नन्हे मारपीट करने लगा। इसमें धर्मेन्द्र घायल हो गया।

शोर सुनकर धर्मेद्र के परिजन व उनके समर्थक पहुंच गए। दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। आपसी विवाद दो समुदायों के बीच तनाव में तब्दील होने की सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स भेजी गई। साथ ही आसपास के कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। धर्मेद्र के इलाज के दौरान कोतवाल बलिराम मिश्र फोर्स के साथ डटे रहे।

बवाल की जानकारी होते ही एडीएम पुनीत शुक्ला व एएसपी तारिक मोहम्मद घुइसरनाथ धाम जाने के बजाय रास्ते से ही लौट लिए। जिला अस्पताल में धर्मेद्र से घटना के बारे में जानकारी लेने के बाद एडीएम व एएसपी घटनास्थल पर गए। इस मामले में धर्मेद्र के भाई रवींद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने भट्ठे के मुंशी नन्हे व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें नन्हे को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, भंट्ठा मालिक मोहम्मद इत्तेफाक ने भी तहरीर देकर आरोप लगाया है कि धर्मेद्र रात नौ बजे 15-20 लोगों के साथ पहुंचे और 10 हजार रुपये रंगदारी मांगने लगे। पैसा न मिलने पर मजदूर पुरुषोत्तम पुत्र रामदास, गया पुत्र बब्बू निवासी नत्थूपुरा (महोबा) को मारा पीटा। यही नहीं, ट्रैक्टर व बुलेट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।