Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कब चलेगी कानपुर-प्रयाग इंटरसिटी एक्सप्रेस

प्रतापगढ़ : कुंडा-हरनामगंज स्टेशन से होकर नई ट्रेन चलाए जाने की वर्षो पुरानी मांग पूरी होती नहीं दिख

By Edited By: Updated: Tue, 01 Dec 2015 10:52 PM (IST)
Hero Image

प्रतापगढ़ : कुंडा-हरनामगंज स्टेशन से होकर नई ट्रेन चलाए जाने की वर्षो पुरानी मांग पूरी होती नहीं दिख रही है। नार्थ सेंट्रल रेलवे के टाइमटेबल में कानपुर से प्रयाग तक वाया ऊंचाहार, लालगंज होकर नई ट्रेन को देख लोगों में कुछ उम्मीद जगी थी, लेकिन एक साल बीतने के बाद भी अब तक उसे चलाए जाने की तिथि निर्धारित न किए जाने से लोग मायूस है। नागरिकों ने रेल मंत्री से प्रतीक्षारत ट्रेन चलाए जाने के साथ ही एक अन्य ट्रेन दिल्ली से ऊंचाहार वाया इलाहाबाद चलाए जाने की मांग की है।

प्रयाग-ऊंचाहार वाया कानपुर रेलखंड पर कुंडा-हरनामगंज होकर मात्र एक ट्रेन ऊंचाहार एक्सप्रेस चल रही है। पिछले लगभग चार दशकों से हावड़ा व मुंबई आदि जगहों के लिए नई ट्रेनें चलाए जाने की मांग की जाती रही है। वर्ष 2014 में नार्थ सेंट्रल रेलवे के टाइम टेबुल में ट्रेन संख्या 14101 कानपुर-प्रयाग इंटरसिटी व 14102 प्रयाग कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन वाया कुंडा हरनामगंज होकर चलने की बात पता चलने पर लोगों में यह उम्मीद जगी थी कि कम से कम प्रयाग तक ही सही एक नई ट्रेन तो इस खंड को मिल जाएगी।

हालांकि ट्रेन चलने के समय को लेकर नागरिकों मे नाराजगी है, लेकिन उससे ज्यादा नाराजगी इस बात को लेकर है कि टाइमटेबुल जारी होने के बावजूद अब तक ट्रेन के चलने की तिथि घोषित नहीं की जा सकी है। इंटरनेट पर सर्च करने पर उक्त ट्रेन आज भी दिखाई दे रही है।

इंटरनेट पर दिए गए टाइमटेबल के अनुसार शाम 16.35 बजे प्रयाग स्टेशन से चलने वाली इस ट्रेन को लालगोपालगंज, कुंडा, ऊंचाहार, जलालपुरधई, डलमऊ, लालगंज, रघुराज¨सह, बीघापुर, उन्नाव होते हुए 21.50 बजे कानपुर पहुंचना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर