Move to Jagran APP

एनआरएमयू ने रेलवे स्टेशन पर दिया धरना

प्रतापगढ़ : केंद्र सरकार की नीतियों को मजदूर विरोधी बताते हुए नार्दन रेलवे मेंस यूनियन में गुरुवार क

By Edited By: Published: Thu, 07 Jan 2016 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2016 11:03 PM (IST)

प्रतापगढ़ : केंद्र सरकार की नीतियों को मजदूर विरोधी बताते हुए नार्दन रेलवे मेंस यूनियन में गुरुवार को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर धरना दिया।

धरनास्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए एनआरएमयू के शाखा मंत्री आरके श्रीवास्तव ने कहा कि सातवें वेतन आयोग ने मजदूर विरोधी जो वेतन रिपोर्ट सरकार को सौंपी है, उसके कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसका निरंतर विरोध किया जाएगा। इसके लिए एनआरएमयू हर तरह संघर्ष करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि रेलवे में एनपीएस भी कत्तई स्वीकार नहीं किया जाएगा। रेलवे कर्मचारी फौजियों की तरह रेल सेवा व राष्ट्र सेवा में लगे रहते हैं।

ऐसे में रेल कर्मियों को एनपीएस से ठगा जा रहा है। इसे समाप्त कराने व 2004 से नियुक्त सभी रेल कर्मियों को पुरानी पेंशन लागू कराने के लिए यूनियन प्रतिबद्ध है। इसके लिए रेल कर्मी किसी भी प्रकार के लिए आंदोलन के लिए तैयार है। पुरानी पेंशन बहाल कराने के लिए सरकार को मजबूर कर देंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार रेलवे में एफडीआइ, निजीकरण व मजदूर विरोधी नीतियों को लागू कर रही है। एनआरएमयू इसका जमकर विरोध करेगा। सरकार को अपनी नीतियों में बदलाव लाना होगा, नहीं तो उसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। कामरेड मोहम्मद शफीक ने कहा कि सरकार जल्द ही पुरानी पेंशन को बहाल नहीं करेगी तो मजदूर हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे। इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। वीरेंद्र शर्मा ने केंद्र सरकार से मजदूर विरोधी नीतियों को बदलने की मांग की। अशोक पटेल ने कहा कि आने वाले दिन रेल कर्मचारियों के लिए बहुत कठिन है। अगर समय रहते इस पर सतर्क व सजग न रहा गया तो सरकार रेल को छिन्न भिन्न करके देश की अर्थव्यवस्था को भी नुकसान पहुंचाएगी।

धरने के दौरान जितेंद्र कुमार, विजय शर्मा, आरसी शर्मा, ज्ञान प्रकाश द्विवेदी, सलामत उल्ला, वीरेंद्र ¨सह, राकेश यादव, ओपी राव, अनिल शुक्ला, विनय कुमार, भरत यादव, विजय यादव, अनिल चौबे, राजनंद तिवारी, अनिल मिश्र आदि मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.