Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रेनें निरस्त, बदलें रूट

By Edited By: Updated: Sun, 01 Dec 2013 01:29 AM (IST)
Hero Image

रायबरेली, नगर संवाददाता : राजधानी लखनऊ के अंतर्गत पड़ने वाले निगोहा 186 सी क्रासिंग के समीप लखनऊ से चलकर इलाहाबाद जा रही हरिद्वार एक्सप्रेस के तीन डिब्बे शनिवार की सुबह तीन बजे पटरी से उतर गए। इससे रायबरेली से लखनऊ रेल मार्ग पूरे दिन बंद रहा। डिब्बे उतरने के कारण रायबरेली से लखनऊ होकर जाने वाले आठ ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। वहीं करीब आधा दर्जन ट्रेनों के रूट बदल ऊंचाहार बायां उन्नाव होकर पास कराया गया। देर शाम रायबरेली से दो ट्रेनों को बनारस भेजा गया।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ से चलकर आ रही हरिद्वार एक्सप्रेस अचानक निगोहा रेलवे स्टेशन के समीप बनी रेलवे क्रासिंग के पास पीछे से तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। इससे डिब्बों में बैठे यात्री एक दूसरे के उपर गिर गए। यात्रियों की किस्मत अच्छी थी कि किसी को अधिक चोट नहीं आई। एक महिला के सिर में चोट लग जाने के कारण उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। घटना की जानकारी होने के बाद रेलवे के आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और डिब्बों को किसी तरह पटरी पर लाए। लाइन को क्लियर करने के चक्कर में पूरा दिन लग गया।

ये ट्रेनें रही रद्द

त्रिवेणी एक्सप्रेस, गंगा गोमती एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी पैसेंजर, लखनऊ-विंध्याचल इंटरसिटी पैसेंजर, वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी पैसेंजर, जनता एक्सप्रेस, इलाहाबाद-प्रतापगढ़ लखनऊ पैसेंजर और डेमू ट्रेने रद्द रही। इस प्रकार करीब आधा दर्जन ट्रेनों के रूटों को बदल ऊंचाहार बायां उन्नाव होते हुए पास कराया गया।

स्टेशन पर छाया रहा सन्नाटा

दुर्घटना की जानकारी होते ही सभी टिकट घरों को बंद कर दिया गया। इससे के कारण यात्रियों को घंटों स्टेशन पर बैठ ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा। गंतव्य स्थान पर पहुंचने के लिए यात्री बेचैन दिखे। घटना की जानकारी होते ही पूरे स्टेशन पर सन्नाटा पसर गया। वहीं कुछ यात्रियों ने लखनऊ और कानपुर जाने के लिए रोडवेज बसों का सहारा लिया। स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि डिब्बे पटरी से कैसे उतरे कुछ पता नहीं चल सका है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर