Move to Jagran APP

छेड़छाड़ के विरोध में ¨हदू संगठनों में उबाल

रामपुर: टांडा में युवतियों से छेड़छाड़ के विरोध में ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 30 May 2017 09:59 PM (IST)
Hero Image
छेड़छाड़ के विरोध में ¨हदू संगठनों में उबाल

रामपुर: टांडा में युवतियों से छेड़छाड़ के विरोध में ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। साथ ही पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। युवा वाहिनी के कार्यकर्ता मंगलवार को जिलाध्यक्ष जीएल वाष्र्णेय के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर एकत्र हुए और प्रदर्शन किया। कुछ देर प्रदर्शन करने के बाद पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा कि कुछ दिन पहले टांडा तहसील के कुआखेड़ा गांव में दलित युवतियों के साथ छेड़छाड़ की गई, जो बहुत ही ¨नदनीय है। 14 आरोपियों में से केवल पांच आरोपियों को ही पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। कहा कि इस कांड को दूसरी तरफ बदलने की कोशिश हो रही है, जिसपर रोक लगनी चाहिए। अगर रोक नहीं लगी तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर पुलिस के खिलाफ कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कराकर सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की। इस मौके पर पंकज अग्रवाल, सर्वेश कुमार, मनोज कुमार, निखिल शंकर, अशोक कुमार, संजीव ¨सह लोधी, मयूर जौहरी, पीयूष रस्तौगी, अरविदं यादव, योगेश अरोरा, विनय शर्मा, सोनू कुमार आदि मौजूद रहे।

विश्व ¨हदू महासंघ ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

रामपुर: छेड़छाड़ के आरोपियों पर एनएसए लगाने की मांग को लेकर विश्व ¨हदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। कहा कि टांडा क्षेत्र के कुआखेड़ा गांव में दो लड़कियों के साथ 15 लड़कों के द्वारा दिन दहाड़े छेड़छाड़, मारपीट, जबरन बदनियती से उठाकर ले जाने की कोशिश वाली घटना से जनता में आक्रोश है। अभी तक सिर्फ पांच आरोपियों को ही गिरफ्तार किया गया है। सभी लड़के एक ही गांव के हैं, यहीं थोड़ी शिथिलता का आभास हो रहा है नहीं तो अब तक सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होते। उन्होंने आरोपियों पर एनएसए लगाने की मांग की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजय गुप्ता, सूरज प्रकाश नारंग, रोशन लाल, वीर ¨सह राठौर, राजीव नंदन, विष्णु ¨सह, धर्मेंद्र गुप्ता, पीयूष नंदन अग्रवाल, विकल ठाकुर, ध्यानू अग्रवाल, अशोक कुमार, सौरभ सक्सेना, हिमांशु अग्रवाल, सचिन रस्तौगी, अंकित गंगवार आदि मौजूद रहे।

युवाओं ने निकाला पैदल मार्च

रामपुर: युवतियों के साथ हुई छेड़छाड़ के विरोध में युवाओं ने पैदल मार्च निकाला। इस दौरान महिलाओं को सुरक्षा देने में प्रशासन पर विफल होने का आरोप लगाया। साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। बड़ी संख्या में युवा मिस्टन गंज चौराहे पर एकत्र हुए और प्रदर्शन किया। कुछ देर प्रदर्शन करने के बाद पैदल मार्च निकाला और ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा कि युवतियों के साथ हुई घटना को दो दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है, जो प्रशासन की विफलता का प्रमाण है। प्रशासन महिलाओं को सुरक्षा भी नहीं दे पा रहा है। नेता महिलाओं को सुरक्षा देने की जगह उनको डराने के बयान दे रहे हैं। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस मौके पर मयंक शर्मा, शिवा शर्मा, शिवम शर्मा, केशव वशिष्ठ, लल्ला यादव, शिवम पंडित, अंकित शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, विपुल ठाकुर, शनि भाटिया, चंदन मोहित, मनोज शर्मा आदि मौजूद रहे।

आरोपियों पर हो सख्त कार्रवाई

रामपुर: छेड़छाड के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय युवा क्रांति मोर्चा के सदस्यों ने ग्राम मगरमऊ में प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सनातनी ने कहा कि टांडा में हुई घटना बहुत ही ¨नदनीय है। इस और सरकार को ध्यान देना चाहिए। बहुत से आरोपी नाबालिग कानून का सहारा लेकर बच निकलते हैं। कानून उनका कुछ नहीं कर पाता है। उन्होंने सरकार से सख्त कानून बनाने की मांग की। प्रदेश प्रवक्ता जगदीश शर्मा ने कहा कि सभी आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए। इस तरह की घटनाओं से सरकार को सबक लेना चाहिए। इस मौके पर सौरभ वाल्मीकी, सुरेंद्र ¨सह, सतीश अनीता, रोली, पूनम, निशा, नैनावती, आशा, कुसुम आदि मौजूद रहे।

एससी एक्ट के तहत हो कार्रवाई

रामपुर: बसपा जिलाध्यक्ष अजीत गौतम ने पुलिस अधीक्षक को भेजे पत्र में कहा कि नाबालिग लड़कियों के साथ हुई घटना में एससी एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। युवकों ने योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया है। इससे ऐसा लगता है कि वह पहले भी रेप का प्रयास कर चुके होंगे। उन्होंने सख्त कार्रवाई की मांग की।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।