Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंद महीनों में ही खराब हो गई स्टेशन की सभी लाइटें

By Edited By: Updated: Sun, 06 Oct 2013 08:59 PM (IST)
Hero Image

सुल्तानपुर : पांच माह पूर्व यात्रियों की सुविधा के लिए पखरौली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर कृत्रिम प्रकाश के लिए बल्ब व सीएफएल लगाए गए थे। जो चंद माह में ही फ्यूज हो जाने से रात के अंधेरे में यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। चोर उचक्कों का भय बना रहता है सो अलग से।

मार्च के आखिर में जीएम के दौरे के मद्देनजर सुल्तानपुर से वाराणसी के बीच सभी स्टेशनों को चमकाया गया था। इसी समय पूरे एक किलोमीटर लंबे प्लेटफार्म के दोनों ओर बल्ब व सीएफएल लगाकर स्टेशन को चकाचक कर दिया गया था। जिससे रात को पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव पर यात्रियों को पानी आदि के लिए काफी सुविधा होती थी, लेकिन देखरेख के अभाव व रेलकर्मियों की निष्क्रियता से सभी सीएफएल खराब पड़े हैं। जिससे बिजली रहने पर भी प्लेटफार्म पर अंधेरा रहता है। कई बार छिनैती व राहजनी की घटनाओं के बाद यहां रोशनी की व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे रात में पैसेंजर से आने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतें होती हैं।

इनसेट.कई बार हुई घटनाएं

स्टेशन परिसर में अंधेरे में एक बार कालोनी में गोपालपुर का युवक महिला से छेड़छाड़ व छिनैती का प्रयास किया गया। जिसे कर्मियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वरुणा एक्सप्रेस के प्लेटफार्म पर ठहराव होने पर एक उचक्का एक यात्री का मोबाइल छीनकर भागा था। एक यात्री से पैसेंजर ट्रेन से स्टेशन पर उतरते समय लूट का प्रयास हुआ था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें