Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजधानी एक्सप्रेस में घटिया भोजन पर यात्री भड़के

By Edited By: Updated: Sat, 19 Oct 2013 01:04 AM (IST)
Hero Image

वाराणसी : नई दिल्ली से गुवाहाटी जा रही राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों ने गुरुवार की रात कैंट स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। यात्रियों का आरोप था कि गुरुवार से ही रेलवे ने किराया तो बढ़ा दिया किंतु भोजन के स्तर में कोई सुधार नहीं। कोच में दिए गए भोजन को घटिया बताकर यात्री ट्रेन के इंजन के सामने पहुंच गए व रेल लाइन पर बैठकर प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली से चली राजधानी एक्सप्रेस रात लगभग 10.10 बजे कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर पांच पर पहुंची। ट्रेन के स्टेशन पहुंचने से पूर्व ही कोच में सवार यात्रियों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया था। यात्री भोजन सामग्री को घटिया बताने के साथ ही टिकट परीक्षकों द्वारा की गई अवैध वसूली से नाराज थे।

प्रदर्शन कर रहे यात्री प्रवीण कोचर, एस.फूकन, एलके राय, बी.यादव व रमेश कुमार आदि का कहना था कि बढ़ा किराया तो वसूल लिया गया लेकिन भोजन के स्तर में कोई सुधार नहीं। आक्रोशित यात्री ट्रेन के प्लेटफार्म नम्बर पांच पर पहुंचते ही कोच से बाहर निकल आए और नारेबाजी करने लगे। कई यात्री खाने के पैकेट लेकर रेल लाइन पर कूद पड़े और इंजन के सामने बैठकर प्रदर्शन किया।

मौके पर पहुंचे चीफ एरिया मैनेजर पंकज सक्सेना ने यात्रियों से कहा कि उनकी शिकायतों से रेलवे बोर्ड को अवगत कराया जाएगा। मेन्यू पर भी नए सिरे से विचार होगा। यह भी विश्वास दिलाया कि उन्हें शुक्रवार को दोपहर चावल-दाल खाने में मिलेगा। इसके बाद यात्री माने और कोच में लौटे। तदन्तर ट्रेन एक घंटे विलंब से 11.20 बजे रवाना हुई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर