Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वचालित सीढि़यां लगनी शुरू

By Edited By: Updated: Wed, 22 Jan 2014 09:01 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काशीवासियों को कैंट रेलवे स्टेशन पर बहुप्रतीक्षित स्वचालित सीढि़यों की सौगात शीघ्र मिल जाएगी। इन्हें लगाने का काम प्रथम श्रेणी यात्री हाल में शुरू हो गया है। बुधवार को निर्धारित स्थान पर फर्श की खोदाई की गई। इसी स्थान पर सीढि़यां स्थापित की जाएंगी। लगभग एक माह पहले सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी ने कार्य का शुभारंभ किया था। कुछ तकनीक दिक्कतों के कारण काम रोका गया था।

इसके लिए नई दिल्ली से लाखों रुपये के उपकरण सर्कुलेटिंग एरिया में चार माह से रखे हुए हैं। योजना यह है कि प्रथम श्रेणी यात्री हॉल में इन्हें लगाया जाएगा जिसे प्रथम तल स्थित जनआहार केंद्र के सामने से फुट ओवरब्रिज से जोड़ा जाएगा। इससे यात्री स्वचालित सीढि़यों का इस्तेमाल कर ओवरब्रिज के माध्यम से प्लेटफार्म नंबर दो से नौ पर जा सकते हैं। प्लेटफार्म नंबर एक दोनों यात्री हॉल से पूर्व की भांति जुड़ा रहेगा। सहूलियत यह होगी कि फुटओवर ब्रिज की सीढि़यां चढ़ने में असमर्थ यात्री आसानी से जरूरत के अनुसार प्लेटफार्म पर आ जा सकेंगे।

लंबी प्रतीक्षा के बाद बड़ौदा हाउस नई दिल्ली से उपकरण यहां आए। लखनऊ के आला अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि मार्च तक काम पूरा कर के स्वचालित सीढि़यां चालू कर दी जाएंगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर