Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काशी से 25 साल में दौड़ेगी बुलेट ट्रेन!

वाराणसी : सोमवार को दिन भर सोशल मीडिया पर नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर बुलेट ट्रेन सरपट दौड़ती रही। इन च

By Edited By: Updated: Tue, 21 Jun 2016 03:17 AM (IST)
Hero Image

वाराणसी : सोमवार को दिन भर सोशल मीडिया पर नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर बुलेट ट्रेन सरपट दौड़ती रही। इन चर्चाओं को खुद रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने री-ट्वीट कर पुष्ट भी कर दिया।

पूर्व में भी मुंबई-अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन के प्रस्ताव के बाद से ही चर्चाएं थीं कि पीएम के संसदीय सीट वाराणसी को उपेक्षित किया गया है। लिहाजा अगले चरण में बुलेट ट्रेन की रफ्तार को बनारस तक लाने की अपेक्षा भी सरकार से लोगों में थी। सोमवार को इस बाबत जब चर्चा शुरू हुई तो मीडिया के हलकों में भी प्रभु की रेल संबंधी खबरें वायरल हुई। इसमें लगभग 25 साल के भीतर योजना के परवान चढ़ने की उम्मीद जताई गई है। इस बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु को शामिल करते हुए कुछ ट्वीट किए गए जिनमें कई को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने री-ट्वीट किया। ऐसे में बनारस से नई दिल्ली तक बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी की सूचना को पुख्ता माना जा रहा है। वहीं ट्विटर पर वाराणसी के टॉप न्यूज ट्रेंड में भी बुलेट ट्रेन दिनभर शुमार रही।

---------------

नहीं कोई जानकारी

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक एके पांडेय समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने वाराणसी-दिल्ली बुलेट ट्रेन के संचालन के संबंध में किसी जानकारी से अनभिज्ञता जताई है।