Move to Jagran APP

ऋषिकेश से मुनिकिरेती तक रेल लाइन जल्द

By Edited By: Updated: Sat, 09 Nov 2013 04:47 AM (IST)
Hero Image

जागरण प्रतिनिधि, मसूरी: रेल राज्यमंत्री अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक प्रस्तावित रेल लाइन बिछाने का काम जल्द शुरू होगा। पहले चरण में ऋषिकेश से मुनिकिरेती तक पहले एक किलोमीटर लाइन बिछाई जाएगी। इसके बाद आगे का काम होगा।

ओकग्रोव स्कूल के कार्यक्रम में शामिल होने आए रेल राज्यमंत्री श्री चौधरी ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि उत्ताराखंड में दैवीय आपदा के कारण रेल लाइन का काम शुरू करने में देरी हो रही है। लेकिन अब हालात सुधर रहे हैं, इसलिए काम जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा। मूसरी में रेलवे आउट एजेंसी की खस्ता हालत पर उन्होंने कहा कि जनता की मांग पर मसूरी को पीआरएस दे सकते हैं, लेकिन आउट एजेंसी लंबे समय के लिए होती हैं, इसलिए इसकी हालत को ही सुधारा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि रेल सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

पुनर्मिलन समारोह में रंगारंग कार्यक्रमों ने बांधा समां

रेलवे के आवासीय ओकग्रोव स्कूल में शुक्रवार को तीन दिवसीय ओकग्रोवियन पुनर्मिलन समारोह का शुभारंभ रेल राज्यमंत्री अधीर रंजन चौधरी ने किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। मुख्य अतिथि श्री चौधरी ने कहा कि पुराने छात्रों का पुनर्मिलन समारोह आयोजित होने चाहिए। इससे पुराने छात्र वर्तमान छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा करने के साथ खुद भी यादें ताजा कर करते हैं। इस अवसर पर उत्तार रेलवे दिल्ली के मुख्य कार्मिक अधिकारी एके श्रीवास्तव, स्कूल प्रिंसिपल संदीप त्रिवेदी, हेडमास्टर कृष्ण कुमार, रिटायर्ड मेजर जनरल आइपीएस दीवान, अतुल सक्सेना, अनुपम सिंह समेत 150 पुराने छात्र मौजूद रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें