Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भुगतान न होने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

By Edited By: Updated: Sat, 04 Jan 2014 01:57 AM (IST)
Hero Image

जागरण प्रतिनिधि, विकासनगर: तीन माह पूर्व मनरेगा के तहत किए गए व्यक्तिगत कार्यो का भुगतान न होने से आक्रोशित छरबा के ग्रामीणों ने सहसपुर ब्लाक कार्यालय पर प्रदर्शन किया और धरना दिया। प्रदर्शकारियों के समर्थन में सहसपुर के निवर्तमान प्रधान और पूर्व ब्लाक प्रमुख भी आए।

तीन माह पूर्व जिलाधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने छरबा पंचायत के विकास कार्यो के निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों को मनरेगा के तहत व्यक्तिगत कार्य करने को कहा था। जिससे ग्रामीणों को मजदूरी मिलने के साथ ही दीर्घकालीन रोजगार के साधन उपलब्ध हो सके। डीएम की सलाह पर ग्रामीणों ने पंचायत में बकरी पालन के लिए बाड़े, गौशाला, मत्स्य पालन के लिए तालाब, खडंजा मार्ग, नांद आदि का निर्माण किया। केंद्र सरकार द्वारा संचालित मनरेगा योजना में कार्य पूर्ण होने के 15 दिन में भुगतान की व्यवस्था है, लेकिन छरबा के ग्रामीणों द्वारा तीन माह पूर्व किए गए कार्यो का भुगतान ब्लाक अधिकारियों द्वारा अभी तक भी नहीं किया गया है।

ग्रामीणों के कई बार अनुरोध करने के बावजूद भुगतान न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को ब्लाक कार्यालय पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। बीडीओ डीएल कोषवाल के तीन दिन के अंदर भुगतान करने का आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया। प्रदर्शनकारियों में निवर्तमान प्रधान रूमीराम जसवाल, अनिल कुमार, मोनिका राणा, गुलशेर अहमद, जुमिया, अरुण कुमार, सुरजीत कुमार आदि शामिल थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें