Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गार्ड साहब ने नहीं दिखाई लाल झंडी, पुलिस चौकी में घुसी ट्रेन

देहरादून रेलवे स्‍टेशन पर बीती रात दिल्ली जाने वाले नंदा देवी एक्सप्रेस बैक करते समय उसकी एक बोगी लक्खी बाग पुलिस चौकी में घुस गई।

By sunil negiEdited By: Updated: Mon, 06 Jun 2016 05:03 PM (IST)
Hero Image

देहरादून (जेएनएन)। बीती रात दिल्ली जाने वाले नंदा देवी एक्सप्रेस बैक करते समय उसकी एक बोगी लक्खी बाग पुलिस चौकी में घुस गई। इससे वहां पर हड़कंप मच गया, हालांकि चालक ने तत्काल ट्रेन रोक ली, जिससे बड़ा हादसा टल गया। बाद में निर्धारित समय से करीब 20 मिनट की देरी से ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई।

पढ़ें- सवारियों से भरी बस के चालक को रास्ते में पड़ा दिल का दौरा, फिर क्या हुआ, पढ़ें..

घटनाक्रम के मुताबिक देहरादून स्टेशन से रात 11:25 बजे दिल्ली जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस स्टेशन पर बैक हो रही थी। पीछे वाले कर्मचारी ने लाल झंडी नहीं दिखाई। इस वजह से पिछली बोगी लक्खीबाग पुलिस चौकी की दीवार में जा घुसी। दरअसल, लक्खीबाग चौकी रेलवे स्टेशन से सटी हुई है। चौकी का पिछला हिस्सा स्टेशन की तरफ है। दीवार से टकराने से पिछली बोगी भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद चालक ने तत्काल ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन भी पटरी से उतरते-उतरते बाल-बाल बची।

पढ़ें-यमुनोत्री जा रही झारखंड की महिला यात्री की हृदय गति रुकने से मौत
उधर, चौकी में ट्रेन घुसने की सूचना पर सीओ सिटी मनोज कुमार कत्याल और कोतवाल एसएस बिष्ट तत्काल मौके पर पहुंचे। किसी पुलिसकर्मी या रेलवेकर्मी को चोट न आने पर राहत की सांस ली।
इस पूरे मामले में मुरादाबाद मंडल से डीआरएम प्रमोद कुमार ने कहा की दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस भी लापरवाही और सरकारी संपत्ति के नुकसान के आरोप में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

पढ़ें-डोईवाला में महिला का गला रेतकर रेलवे ट्रैक पर फेंका शव