Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टांप पेपर पर एग्रीमेंट कर कराई पति की हत्‍या, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा...,

स्टांप पेपर पर अनुबन्ध कर पति की हत्या की सुपारी देने के चर्चित मामले में न्यायालय ने पत्नी समेत चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

By sunil negiEdited By: Updated: Wed, 01 Jun 2016 05:00 AM (IST)
Hero Image

ऋषिकेश (देहरादून)। स्टांप पेपर पर अनुबन्ध कर पति की हत्या की सुपारी देने के चर्चित मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ऋषिकेश ने आरोपी पत्नी समेत चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सुपारी देकर पति की हत्या कराने का यह चर्चित मामला रानीपोखरी थाने का था।

पढ़ें:-पति को नशीली गोली खिलाकर मना रही थी रंगरेलियां, ऐसे आई पकड़ में...,


जानकारी के मुताबिक 20 फरवरी 2013 को भोगपुर के सनगांव के निकट जंगल ने एक अधजली सिर कटी लाश बरामद की गई थी। 21 फरवरी को शव की शिनाख्त सुरेश सिंह पुत्र बिशन सिंह निवासी फतेहपुर टांडा माजरीग्रांट डोईवाला के रूप में की गई थी।

पढ़ें:-साली पर आया दिल, साथ में भगा ले गया जीजा

इस मामले में मृतक सुरेश के भाई सुरेंद्र सिंह ने रानीपोखरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की विवेचना आगे बढ़ी तो पुलिस में इस मामले में जोगिंदर को गिरफ्तार किया था, जोगिंदर के साथ ही मृतक सुरेंद्र को आखरी बार देखा गया था।

पढ़ें-देवी मां के दर्शन को आई नवविाहिता के साथ वनकर्मी ने की ऐसी घिनौनी हरकत...

जोगेंद्र ने पुलिस की पूछताछ में पूरे मामले से पर्दा उठाया तब पता चला कि सुरेंद्र की पत्नी रिंकू ने ही अपने पति की हत्या की साजिश रची थी। उसने अरुण उर्फ विक्की को अपने पति की हत्या की सुपारी दी थी, जिसका एग्रीमेंट ₹50 के एक स्टांप पेपर पर किया गया था।

इसके बाद मृतक के भतीजे रोहित, रोहित के साले अरुण उर्फ विक्की व जोगेंद्र सिंह ने 17 फरवरी 2013 को सुरेंद्र को अपने जंगल में ले गए जहा उसे शराब पिलाने के बाद रस्सी से गला घोंटकर मार दिया। आरोपियों ने मिट्टी का तेल डालकर शव को जला दिया था दूसरे दिन 18 फरवरी को आरोपी अरुण व रोहित ने मृतक का सिर काटकर दूसरी जगह छुपा दिया था।

पढ़ें- WhatsApp में तस्वीरें देख पसंद की जा रही थी लड़कियां, चल रहा था सेक्स रैकेट, पढ़ें खबर


यह मामला अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एमएसडी दानिश की अदालत में विचाराधीन था। अाज इस चर्चित मामले में सुनवाई करते हुए न्यायलय ने चारों आरोपियों को दोषी पाते हुए सभी को उम्रकैद व 5-5 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई।

पढ़ें:-सुहागरात के दिन पति की हत्या कर हुई थी फरार, रह रही थी नाम बदलकर, जानने को पढ़ें..