Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दहेज की खातिर बहू को धक्‍के मारकर घर से निकाला

हरिद्वार में दहेज की खातिर पति व ससुराल वालों ने बहू को दहेज कम लाने को लेकर घर से मारपीट कर निकाल दिया।

By Thakur singh negi Edited By: Updated: Thu, 19 May 2016 08:15 PM (IST)
Hero Image

हरिद्वार। दहेज की खातिर पति व ससुराल वालों ने बहू को दहेज कम लाने को लेकर मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दहेज मांगने वाले पति सहित दस लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके जांच शुरु कर दी।

ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर धीरवाली निवासी महिला के दहेज मांगने वाले ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विवाहिता ने बताया उसकी शादी दो साल पहले पथरी के गांव रानी माजरा निवासी रुपेश के साथ हुई थी, लेकिन उसका पति रुपेश व उसके ससुराल वाले आये दिन किसी ने किसी बात को लेकर मेरे साथ मारपीट करते रहते थे।

कुछ दिन पहले महिला के पति व ससुराल वालों ने उसे घर से निकालते हुए कहा कि हमारी मांग पूरी करने के बाद ही वापस आना। मना करने पर उसकी पिटाई की गई और धक्के मारकर उसे घर से निकाल दिया गया। विवाहिता ने मायके पहुंचकर उसी दिन पुलिस को दहेज मांगने वाले ससुराल वालों के विरुद्ध तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाही नहीं की। मजबूरन विवाहिता को कोर्ट में गुहार लगानी पड़ी।

कोर्ट ने प्रार्थना पर सुनवाई करते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने जिन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है उनमें रुपेश, फकीरा, नितेश, विज्रेश, जितेन्द्र, रुबी, अनुज, संतोष, रानी, मोनू शामिल है। कोतवाल डीएस रावत ने बताया मामले की जांच की जा रही है। पूछताछ व जांच पड़ताल के बाद ही कोई गिरफ्तारी की जाएगी।

पढ़ें:- दहेज के लिए बहू को उतारा था मौत के घाट, कोर्ट ने दी ऐसी सजा