Move to Jagran APP

धर्मांतरण के आरोप में दो युवकों की जमकर पिटार्इ

रुड़की के मोहनपुरा में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने दो युवकों पर धर्मातंरण का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने दोनों युवकों की जमकर पिटार्इ की और फिर पुलिस को सौंप दिया।

By BhanuEdited By: Updated: Tue, 08 Aug 2017 09:07 PM (IST)
धर्मांतरण के आरोप में दो युवकों की जमकर पिटार्इ
धर्मांतरण के आरोप में दो युवकों की जमकर पिटार्इ

रुड़की, [जेएनएन]: मोहनपुरा स्थित एक मकान में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए दो युवकों को पकड़ लिया और धुनाई कर दी। बाद में इन्हें पुलिस को सौंप दिया। दोनों युवकों के कब्जे से एक धर्म विशेष की प्रचार सामग्री बरामद हुई है। अभी तक पुलिस को इस मामले में तहरीर नहीं मिली है।

मंगलवार को मोहनपुरा गांव स्थित एक युवक के मकान में महिलाओं समेत करीब 20 लोग मौजूद थे। इसी बीच वहां पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने यहां पर धर्मांतरण होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। आरोप है कि यहां पर मौजूद दो युवकों के साथ मारपीट भी की गई। इसी बीच सिविल लाइंस पुलिस को भी सूचना दी गई। कार्यकर्ताओं ने मौके से एक धर्म विशेष की कई किताब और प्रचार सामग्री भी बरामद की। दोनों युवकों को कोतवाली लाया गया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि हर मंगलवार को यहां पर इस तरह की गतिविधियां होती हैं। पुलिस ने युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने धर्मांतरण कराने के आरोपों को सिरे से खारिज किया। बताया कि घर में मौजूद सभी लोग प्रार्थना कर रहे थे। सभी अपनी मर्जी से यहां आए थे। वहीं दोपहर बाद तक हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कोतवाली सिविल लाइंस में ही डेरा डाले रहे। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। मकान में जो लोग मौजूद थे उन सभी से पूछताछ की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: रुड़की में बदमाशों ने दो किसानों के घर में की लूटपाट

यह भी पढ़ें: काशीपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच फायरिंग, दो घायल; बदमाश फरार 

यह भी पढ़ें: फाइनेंस कर्मचारी से 25 हजार लूटे, एक बदमाश दबोचा