Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो बच्चों के पिता और तीन बच्चो की मां को चढ़ा प्रेम का बुखार, पंचायत ने सुनाई ये सजा, पढ़ें..

दो बच्चों के पिता और तीन बच्चों की मां को जब आपस में प्रेम हुआ तो गांव के लोगों ने इसे सहन नहीं किया। पुरुष विदुर था और महिला विधवा, लेकिन इसके बावजूद गांव ने दोनों के बीच प्रेम पर बंदिशें लगा दी।

By BhanuEdited By: Updated: Wed, 18 May 2016 05:00 AM (IST)
Hero Image

हरिद्वार। दो बच्चों के पिता और तीन बच्चों की मां को जब आपस में प्रेम हुआ तो गांव के लोगों ने इसे सहन नहीं किया। पुरुष विदुर था और महिला विधवा, लेकिन इसके बावजूद गांव ने दोनों के बीच प्रेम पर बंदिशें लगा दी। इस पर जब दोनों नहीं माने तो पंचायत ने ऐसा फैसला सुनाया, जिसे दोनों ने मान लिया। आइये जानते हैं पूरा मामला।
जानकारी के मुताबिक बहादराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम खेड़ली निवासी मांगे राम पुत्र महेंद्र की पत्नी का चार साल पहले निधन हो गया था। मांगेराम के दो बच्चे भी हैं।
इसी गांव में तीन बच्चों की मां उषा के पति प्रदीप का निधन दो साल पहले हो गया था। कुछ दिनों से इन दोनों के बीच प्रेम पींगे मारने लगा। इसका पता जब दोनों के परिजनों को चला तो उन्होंने इसका विरोध किया। इस पर भी वे नहीं माने और एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे।
इस पर दोनों के परिजनों ने गांव की पंचायत बुलाई। आज सुबह ग्राम प्रधान ने दोनों के परिजनों को बुलाया। इस दौरान हुई पंचायत में प्रेमी प्रेमिका को गांव से बाहर जाने का फरमन सुनाया गया। साथ ही उन्हें बच्चों को अपने-अपने परिवार के अन्य लोगों को सौंपने को कहा गया।
पंचायत के इस फैसले को दोनों ने सहर्ष स्वीकार कर लिया और दोनों गांव छोड़कर चले गए। ग्रामीणों के मुताबिक पंचायत के फैसले की सूचना पुलिस को दे दी गई है।
पढ़ें-विवाहिता पर चढ़ा इश्क का बुखार, पति छोड़ पहुंची प्रेमी के पास...,

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर