Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खेत में काम कर रहे थे किसान, तभी सामने आ गया मगरमच्‍छ, फिर क्या हुआ जानिए...

लोहिया पुल के पास खेत में जुताई कर रहे किसानों की उस समय जान पर बन आई, जब अचानक उन्होंने सामने मगरमच्छ को देखा। इस पर उनमें हड़कंप मच गया।

By BhanuEdited By: Updated: Wed, 15 Jun 2016 04:10 PM (IST)
Hero Image

खटीमा, [जेएनएन]: लोहिया पुल के पास खेत में जुताई कर रहे किसानों की उस समय जान पर बन आई, जब अचानक उन्होंने सामने मगरमच्छ को देखा। इस पर उनमें हड़कंप मच गया। सूचना पर आनन फानन वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उसे पकड़कर नदी में छोड़ दिया।
बरसात के मौसम में अक्सर खेतों में सांप निकलना तो आपने सुना होगा, लेकिन यहां मामला थोड़ा अलग है। अभी बरसात ढंग से शुरू भी नहीं हुई कि खेत में मगरमच्छ नजर आने लगे हैं।

पढ़ें-कोटद्वार में शौच को गई वृद्धा को गुलदार ने बनाया निवाला
हर दिन हो रही बारिश के चलते खेत में इन दिनों जुताई का काम चल रहा है। लोहिया पुल के पास एक खेत में किसान जब काम कर रहे थे तो उन्हें मिट्टी में कुछ हरकत नजर आई। गौर से देखने पर पता चला कि वहां एक मगरमच्छ है। इसके किसानों में भगदड़ मच गई।

पढ़ें-तेंदुए को देख रात में छत से दो किशोरियों ने लगाई छलांग, हुआ ये हाल...,
सूचना वनकर्मी मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने बड़ी मशक्कत के बाद इस मगरमच्छ को काबू किया। इसके बाद उसे शारदा नदी ले गए और उसे वहां छोड़ दिया।
रेंजर अमित कंवर ने बताया कि बारिश के मौसम में अक्सर मगरमच्छ नदी नालों से निकल कर बाहर आ जाते हैं। नदी के किनारे बसे ग्रामीणों को इनसे सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि मगरमच्छ से किसी ग्रामीण को क्षति नहीं पहुंची है।

पढ़ें-तेंदुए की तीन खालों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार