Move to Jagran APP

US Presidential Election 2024: बाइडन और ट्रंप ने जीता इंडियाना में प्राइमरी चुनाव, नवंबर में होगा महामुकाबला

राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक और राज्य इंडियाना में प्राइमरी चुनाव जीत लिया है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मंगलवार की जीत से ट्रंप को 58 डेलीगेट का समर्थन और मिल गया है। बाइडन को भी इंडियाना डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव में सभी 79 डेलीगेट का समर्थन मिल गया है। पांच नवंबर को बाइडन और ट्रंप के बीच फिर मुकाबला होगा।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Wed, 08 May 2024 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:00 PM (IST)
इंडियाना में भी जीते बाइडन और ट्रंप। फाइल फोटो।

पीटीआई, वाशिंगटन। अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के अंदर प्रत्याशी बनने के लिए प्राइमरी चुनाव जारी हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक और राज्य इंडियाना में प्राइमरी चुनाव जीत लिया है। वैसे दोनों नेता अपनी-अपनी पार्टियों से प्रत्याशी बनने के लिए आवश्यक डेलीगेट का समर्थन पहले ही प्राप्त कर चुके हैं।

loksabha election banner

बाइडन और ट्रंप को मिला समर्थन

अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मंगलवार की जीत से ट्रंप को 58 डेलीगेट का समर्थन और मिल गया है। 77 वर्षीय ट्रंप इंडियाना के रिपब्लिकन मतपत्र पर एकमात्र सक्रिय उम्मीदवार थे। इसी तरह बाइडन को भी इंडियाना डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव में सभी 79 डेलीगेट का समर्थन मिल गया है। ट्रंप की तरह बाइडन भी इंडियाना के डेमोक्रेटिक मतपत्र पर एकमात्र दावेदार थे।

पांच नवंबर को होगा दोनों के बीच मुकाबला

पांच नवंबर को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से बाइडन और रिपब्लिकन की ओर से ट्रंप के बीच फिर मुकाबला होगा। उधर, जार्जिया सीनेट के लिए प्रत्याशी बनने की दौड़ में शामिल भारतवंशी अश्विन रामास्वामी ने 2,80,000 डॉलर से अधिक राशि जुटाई है, जो उनके प्रतिद्वंद्वी शान स्टिल से 22 गुना अधिक है।

यह भी पढ़ेंः US Presidential Election 2024: वर्ष 1956 के इतिहास को दोहराएगा अमेरिका, बाइडन और ट्रंप की चुनावी जंग इसलिए होगी खास

यह भी पढ़ेंः अदालत में पेश हुईं पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल, ट्रंप के खिलाफ दी गवाही; एडल्ट फिल्म स्टार ने पहली मुलाकात पर क्या कहा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.