Move to Jagran APP

Israel-Iran Conflict: 'हमले को आए ड्रोन खिलौने जैसे...', ईरान ने इजरायल का उड़ाया मजाक! इस मामले की कर रहा जांच

इजरायली हमले के दूसरे दिन ईरान में शांति रही। ईरान के विदेश मंत्री हुसैन आमिर अब्दुल्लाहियान ने कहा है कि शुक्रवार के हमले की जांच कराई जा रही है यह इजरायली हमला था या किसी अन्य का। उन्होंने कहा कि ईरान पर हमले के लिए आए ड्रोन खिलौनों की तरह थे जिनसे हमारे बच्चे खेलते हैं। इससे यह भी लगता है कि यह इजरायल के भेजे हुए नहीं थे।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Sat, 20 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 11:45 PM (IST)
ईरान ने इजरायली हमले की शुरू की जांच। फाइल फोटो।

रायटर, तेहरान। इजरायली हमले के दूसरे दिन ईरान में शांति रही। ईरान के विदेश मंत्री हुसैन आमिर अब्दुल्लाहियान ने कहा है कि शुक्रवार के हमले की जांच कराई जा रही है, यह इजरायली हमला था या किसी अन्य का। उन्होंने कहा कि ईरान पर हमले के लिए आए ड्रोन खिलौनों की तरह थे, जिनसे हमारे बच्चे खेलते हैं। इससे यह भी लगता है कि यह इजरायल के भेजे हुए नहीं थे।

loksabha election banner

न्यूयॉर्क पहुंचे विदेश मंत्री हुसैन

ईरान ने शुक्रवार को भी इस्फहान शहर के आकाश में पहुंचे ड्रोन को इजरायली ड्रोन नहीं बताया था। इस बीच, अब्दुल्लाहियान संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। 14 अप्रैल के ईरानी मिसाइल हमले में इजरायल के नेताविम वायुसेना अड्डे को नुकसान हुआ है।

समाचार एजेंसी एपी को प्राप्त सेटेलाइट इमेज से पता चलता है कि वायुसेना अड्डे का टैक्सीवे प्रभावित हुआ है। यह वह रास्ता होता है जिससे पायलट, सैनिकों और भारी हथियारों को विमान तक पहुंचाया जाता है।

कालसू सैन्य ठिकाने पर विस्फोट में एक लड़ाके की मौत

एपी के अनुसार इराक के अधिकारियों ने ईरान समर्थित सशस्त्र संगठन पोपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स के ठिकाने पर हुए विस्फोट की जांच शुरू कर दी है। शनिवार को कालसू सैन्य ठिकाने पर हुए विस्फोट में एक लड़ाके की जान गई है। इस विस्फोट के लिए अमेरिकी सेना पर आरोप लगा लेकिन अमेरिकी सेना की मध्य कमान ने इराकी मिलीशिया पर हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया है।  

यह भी पढ़ेंः CJI DY Chandrachud: 'जब मैं वोट देता हूं तो...', लोकसभा चुनाव के बीच प्रधान न्यायाधीश ने लोगों से की वोट देने की आपील

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: 'कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का उड़ाया मजाक', बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.