Move to Jagran APP

Israel Hamas War: जंग में इजरायल ने और तेज किए हवाई हमले, रफाह में 30 ठिकानों पर बमबारी में 6 की मौत

रफाह पर जमीनी कार्रवाई शुरू करने से पहले इजरायल ने इस शरणार्थी क्षेत्र पर हवाई हमले बढ़ा दिए हैं। गुरुवार सुबह तीन स्थानों पर इजरायली हमलों में छह लोग मारे गए हैं। मिस्त्र से सटे इस क्षेत्र में रह रहे लोगों से इजरायल ने स्थानांतरण के लिए तैयार रहने को कहा है। इजरायली सेना की यहां छिपे हमास और इस्लामिक जिहाद के लड़ाकों के खिलाफ कार्रवाई की योजना है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Thu, 25 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 11:45 PM (IST)
इजरायली सेना जल्द शुरू कर सकती है बेघरों का स्थानांतरण। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, यरुशलम। रफाह पर जमीनी कार्रवाई शुरू करने से पहले इजरायल ने इस शरणार्थी क्षेत्र पर हवाई हमले बढ़ा दिए हैं। गुरुवार सुबह तीन स्थानों पर इजरायली हमलों में छह लोग मारे गए हैं। मिस्त्र से सटे इस क्षेत्र में रह रहे लोगों से इजरायल ने स्थानांतरण के लिए तैयार रहने को कहा है।

loksabha election banner

इजरायली सेना की यहां छिपे हमास और इस्लामिक जिहाद के लड़ाकों के खिलाफ कार्रवाई की योजना है। मध्य गाजा में भी इजरायली हमलों में चार फलस्तीनी मारे गए हैं। इन्हें मिलाकर अभी तक के युद्ध में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 34,305 हो गई है।

इजरायल ने हमास के 30 ठिकानों पर बमबारी की

गुरुवार को इजरायली विमानों ने गाजा में हमास के कुल 30 ठिकानों पर बमबारी की है। रफाह में इस समय करीब 14 लाख बेघर फलस्तीनियों ने शरण ले रखी है। इजरायल ने उन्हें खान यूनिस के नजदीक टेंटों में रखने की योजना बनाई है। यह प्रक्रिया कभी भी शुरू हो सकती है लेकिन इस दौरान इजरायली सेना का हमास के साथ टकराव हो सकता है।

हमास ने बंधक हिर्च गोल्डबर्ग का वीडियो जारी किया

इस बीच हमास ने 23 वर्षीय बंधक हिर्च गोल्डबर्ग पोलिन का वीडियो जारी किया है। इस युवक को सात अक्टूबर, 2023 को इजरायल में नोवा म्यूजिक फेस्टिवल पर हमला कर वहां से अगवा किया गया था। इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा है कि हमास जब तक हमारे बंधकों को रिहा नहीं करता तब तक उसको घेरते रहेंगे और जहां भी बंधकों के होने की संभावना होगी, वहां जाएंगे।

अमेरिका समेत 18 देशों ने की बंधकों की रिहाई की अपील

अमेरिका और 17 अन्य देशों ने हमास से इजरायल के 130 बंधकों को रिहा करने और गाजा संकट को खत्म करने की अपील की है। इन बंधकों में कई बीमार, बुजुर्ग और घायल हैं। ये बंधक बीते 200 दिनों से हमास के कब्जे में हैं। जिन देशों ने हमास से अपील की है उनमें अमेरिका के अलावा ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, कनाडा और ब्राजील प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें: Pakistan Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांप उठा पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर कराची, घरों से बाहर निकले लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.