Move to Jagran APP

बिक्री के मामले में Honda के लिए बेहतर साबित हुआ April 2024, जानें कैसा रहा प्रदर्शन

जापानी कार निर्माता Honda की ओर से भारतीय बाजार में बेहतरीन तकनीक के साथ सेडान और एसयूवी सेगमेंट के वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक April 2024 के दौरान होंडा कार इंडिया ने कितनी कारों और एसयूवी की बिक्री की है। एक्‍सपोर्ट के मामले में कंपनी की बिक्री कैसी रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 02 May 2024 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 06:00 PM (IST)
Honda Cars India ने April 2024 में बिक्री के मामले में 42 फीसदी की बढ़त हासिल की है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Honda Cars India की ओर से April 2024 में बिक्री के आंकड़ों को जारी किया गया है। कंपनी ने बीते महीने कितनी यूनिट्स कार और एसयूवी की बिक्री की है। हम इस खबर में आपको कंपनी की बिक्री की जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

April 2024 में Honda की कितनी हुई बिक्री

Honda Cars India ने April 2024 में हुई बिक्री की जानकारी को सार्वजनिक किया है। कंपनी के मुताबिक बीते महीने में कुल 10867 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हुई है। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने 42 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। पिछले साल अप्रैल महीने में होंडा ने कुल 7676 यूनिट्स की बिक्री की थी।

एक्‍सपोर्ट में किया बेहतर प्रदर्शन

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल 2024 के दौरान होंडा ने 6516 यूनिट्स का एक्‍सपोर्ट किया है। जबकि भारतीय बाजार में कंपनी ने कुल 4351 यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी ने ईयर ऑन ईयर बेसिस पर एक्‍सपोर्ट में 175 फीसदी की बढ़त को हासिल किया है।

यह भी पढ़ें- April 2024 में मारुति ने बेच दीं 1.68 लाख से ज्‍यादा कारें, जानें किस सेगमेंट की रही सबसे ज्‍यादा मांग

बिक्री पर कंपनी ने दी यह जानकारी

होंडा कार्स इंडिया के मार्केटिंग और सेल्‍स के वीपी कुणाल बहल ने बताया कि अप्रैल में हमारी नियोजित उत्पादन मात्रा एलिवेट और सिटी उत्पादन के छह-एयरबैग स्‍टैंडर्ड वेरिएंट में स्विचओवर के कारण कम थी और निर्यात भी उसी के अनुरूप रहा है। दूसरी ओर, एलिवेट के निर्यात से एचसीआईएल के निर्यात की मात्रा में उल्लेखनीय वृद्धि जारी है, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 175% बढ़ी है।

कैसा है पोर्टफोलियो

Honda Cars India फिलहाल भारतीय बाजार में चार कारों की बिक्री करती है। इनमें Honda Amaze, Honda City, Honda City E:HEV और Honda Elevate शामिल हैं। कंपनी की ओर से सबसे सस्‍ती कार के तौर पर Amaze को ऑफर किया जाता है। वहीं Honda City E:HEV को हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑफर किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Toyota की बिक्री में हुई 32 फीसदी की बढ़ोतरी, April 2024 में कंपनी ने बेची 20494 गाड़ियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.