Move to Jagran APP

गर्मी की छुट्टी करेगा ये छोटा सा वियरेबल एसी, सोनी ने लॉन्च किया Reon Pocket 5

सोनी अपने इनोवेशन के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। कंपनी ने वियरेबल एसी लॉन्च किया है जिसे शर्ट में लटका कर गर्मी से राहत के लिए यूज किया जा सकता है। सोनी के इस वियरेबल एसी का नाम Reon Pocket 5 है। इस वियरबेल एसी को कंट्रोल करने के लिए इसके साथ एक टैग दिया गया है। यूजर्स इसे मोबाइल ऐप से भी कंट्रोल कर सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Published: Tue, 30 Apr 2024 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 04:44 PM (IST)
सोनी ने लॉन्च किया वियरेबल एसी Reon Pocket 5

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Sony अपने हाईटेक गैजेट्स के लिए जाना जाता है। इन दिनों कंपनी अपने फ्यूचरिस्टिक बॉडी एयर कंडीशनर (एसी) के लिए सुर्खियों में है। इसे शर्ट के पीछे लटका कर इस्तेमाल किया जाता है। यह गैजेट गर्मियों में लोगों के लिए बड़े काम का हो सकता है।

loksabha election banner

सोनी ने इस वियरेबल एसी को Reon Pocket 5 नाम दिया है। इस गैजेट में कई सेंसर लगे हैं जो टेंप्रेचर, ह्युमिडिटी की पहचान करते हुए शरीर के लिए जरूरी टेंप्रेचर सेट करता है।

Reon Pocket 5 की खूबियां

  • Reon Pocket 5 में 5 कूलिंग लेवल मिलते हैं। इनमें से एक हॉट कंडीशन चार ठंडे इंवायरमेंट कंडीशन के लिए हैं। इसके साथ ही इसे अलग अलग स्थिति जैसे भीड़भाड़ वाले ट्रेन के डिब्बे से लेकर अक्सर ठंडे रहने वाले एयरप्लेन कैबिन में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • यह एसी Reon Pocket टैग से कनेक्ट करता है, जिसे इसके रिमोट की तरह इस्तेमाल किया जाता है। इसमें लगे सेंसर आपके चारों ओर की कंडीशन के मुताबिक इस वियरेबल एसी का तापमान सेट करते हैं।
  • Reon Pocket 5 वियरेबल एसी को कंट्रोल करने के लिए Reon Pocket App का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह ऐप iOS और Android दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध है।
  • ऐप इस एसी के साथ ब्लूटूथ से कनेक्ट रहती है, जिससे इससे कूलिंग लेवल को एडजस्ट किया जा सकता है। इसके बैटरी की बात करें तो फुल चार्ज में यह 17 घंटे का बैकअप ऑफर करती है।

यह भी पढ़ें: Smartphone Under 20000: 20 हजार रुपये के बजट में आने वाले स्मार्टफोन, मिलती है बड़ी बैटरी और पावरफुल रैम

Reon Pocket 5 की कीमत

Reon Pocket 5 को यूरोप में 139 पाउंड (करीब 14,500 रुपये) की कीमत में पेश किया गया है। इस पॉकेट एसी के प्री-ऑडर शुरू हो चुके हैं। इस डिवाइस की सेल 15 मई से शुरू होगी। सोनी का यह वियरेबल एसी भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा या नहीं यह फिलहाल साफ नहीं है।

यह भी पढ़ें: Free में लगवाएं घर पर WIFI, नहीं लगेगा पैसा; ये कंपनी दे रही शानदार मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.