Move to Jagran APP

नेतन्याहू ने खाई कसम! शर्त के साथ या उसके बगैर ही रफाह में हमला करने की तैयारी, 14 लाख लोगों पर मंडराया खतरा

इजरायल और हमास के बीच संघर्ष रूकने के बजाय बढ़ता जा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को लाखों फलस्तीनियों को आश्रय देने वाले गाजा शहर में दोबारा घुसपैठ शुरू करने का संकल्प लिया। पीएम नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल शर्त के साथ या उसके बिना ही हमास के लड़ाकों को खत्म करने के लिए रफाह में प्रवेश करेगा।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Tue, 30 Apr 2024 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 05:49 PM (IST)
रफाह शहर पर लटक रही है सैन्य कार्रवाई की तलवार। (फाइल फोटो)

एपी, जेरुसलम। इजरायल और हमास के बीच संघर्ष रूकने के बजाय बढ़ता जा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को लाखों फलस्तीनियों को आश्रय देने वाले गाजा शहर में दोबारा घुसपैठ शुरू करने का संकल्प लिया।

loksabha election banner

पीएम नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल 'शर्त के साथ या उसके बिना' ही हमास के लड़ाकों को खत्म करने के लिए रफाह में प्रवेश करेगा। बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध में संपूर्ण जीत हासिल करने की कसम खाई हुई है। इजरायल का कहना है कि रफाह हमास का आखिरी प्रमुख गढ़ है।

हवाई हमले में रफाह में 22 लोग मारे गए

बता दें कि इजरायल ने मिस्त्र सीमा पर बसे गाजा के रफाह शहर पर जमीनी सैन्य कार्रवाई शुरू नहीं की है लेकिन हवाई हमलों में कोई रियायत नहीं कर रहा। सोमवार रात इजरायली सेना के हवाई हमले में रफाह में 22 लोग मारे गए थे।

रफाह पर लटक रही सैन्य कार्रवाई की तलवार

इजरायल रफाह पर लगातार हवाई हमले कर रहा है जबकि वहां पर करीब 14 लाख बेघर लोग शरण लिए हुए हैं। ये लोग इजरायली सेना के निर्देश पर ही जान बचाने के लिए रफाह आए थे, लेकिन हवाई हमलों के शिकार होने के साथ ही पिछले डेढ़ महीने से इन पर जमीनी सैन्य कार्रवाई की तलवार भी लटक रही है।

इजरायल-हमास में बातचीत जारी

वहीं, दूसरी तरफ इजरायल, हमास से बंधकों को मुक्त कराने और हमास चल रहे युद्ध में ढील देने के लिए संघर्ष विराम समझौते पर बातचीत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Maldives India News: माले में मालदीव और भारतीयों के बीच हिंसक झड़प, दो लोग घायल, पुलिस ने की कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.