Move to Jagran APP

Uber Shuts In Pakistan: ये क्या! Uber ने पूरे पाकिस्तान में बंद कर दीं अपनी सेवाएं, कंपनी ने बताई बड़ी वजह

ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग की सुविधा देने वाली ग्‍लोबल कंपनी उबर ने पाकिस्तान में अपनी सभी सर्विस बंद कर दी हैं। अब पड़ोसी देश की आवाम उबर सर्विसेज का फायदा नहीं ले सकेगी।2022 में उबर ने कुछ प्रमुख शहरों में अपनी सेवाएं बंद की थीं।इसमें कराची मुल्तान फैसलाबाद पेशावर और इस्लामाबाद शहर शामिल थे। इन पांच शहरों में कैरीम और लाहौर में उबर ऐप के माध्यम से काम कर रहा था।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 30 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:45 PM (IST)
Uber ने पूरे पाकिस्तान में बंद कर दीं अपनी सेवाएं (Image: Jagran)

पीटीआई, कराची। Pakistan Uber: ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग की सुविधा देने वाली ग्‍लोबल कंपनी उबर ने पाकिस्तान में अपनी सभी सर्विस बंद कर दी हैं। अब पड़ोसी देश की आवाम उबर सर्विसेज का फायदा नहीं ले सकेगी। हालांकि, उबर और कैरेम कंपनियों ने कहा था कि वे अपनी संबंधित क्षेत्रीय सेवाओं और स्वतंत्र ब्रांडों का संचालन जारी रखेंगी।

loksabha election banner

बता दें कि उबर ने पहले ही 2022 में कराची, मुल्तान, फैसलाबाद, पेशावर और इस्लामाबाद में परिचालन बंद कर दिया था। यह इन पांच शहरों में कैरीम और लाहौर में उबर ऐप के जरिए काम कर रहा था।

कैरम ऐप में मिलेगी मुफ्त सेवाएं

प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी अब पाकिस्तान में अपने कैरेम ऐप को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगी और उबर के यूजर्स को कैरेम पर स्विच करना होगा। पाकिस्तान में उबर की सेवाएं आज यानी मंगलवार से बंद हो गई है। 

कंपनी ने यह भी कहा कि जिन उबर उपयोगकर्ताओं के अकाउंट में शेष राशि है, उन्हें सही समय पर पैसे वापस मिल जाएंगे। साथ ही उन्हें कैरम पर मुफ्त सवारी की पेशकश की जाएगी।

यह भी पढे़ं: Hush Money Trial: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अदालत ने अवमानना का दोषी माना, 9 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया

यह भी पढे़ं: नेतन्याहू ने खाई कसम! शर्त के साथ या उसके बगैर ही रफाह में हमला करने की तैयारी, 14 लाख लोगों पर मंडराया खतरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.