Move to Jagran APP

ओवैसी ने लालू को दे दिया शॉक! चुनाव के बीच RJD के कद्दावर नेता ने बदला पाला; अब मीसा भारती की बढ़ेगी टेंशन

Bihar Politics In Hindi लोकसभा चुनाव के बीच बिहार में असदुद्दीन ओवैसी ने लालू यादव को झटका दे दिया है। राजद के कद्दावर ने पार्टी को छोड़ दिया है। उस नेता ने ओवैसी का हाथ थामा है। वहीं ओवैसी ने भी उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। उन्हें मीसा भारती के खिलाफ पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से टिकट दे दिया है।

By Naki Imam(Phulwari) Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 06 May 2024 09:11 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 09:11 AM (IST)
ओवैसी ने लालू यादव को दे दिया शॉक

संवाद सूत्र, फुलवारीशरीफ। राजद के प्रदेश महासचिव फारूक रजा उर्फ डब्बू ने राजद से एआईएमआईएम में शामिल हो गए। एआईएमआईएम ने उन्हें पाटलिपुत्र लोकसभा से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

एआईएमआईएम के बिहार युवा प्रदेश अध्यक्ष सह राष्ट्रीय प्रवक्ता सह अधिवक्ता आदिल हसन आजाद ने कहा कि पाटलिपुत्र संसदीय सीट पर पार्टी की जीत होगी। फारूक रजा उर्फ डब्लू स्थानीय हैं। इस कारण वे लोगों की समस्या को ज्यादा बेहतर तरीके से समझ सकते हैं।

मीसा भारती व तेजप्रताप ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन

पाटलिपुत्र से राजद प्रत्याशी डॉ. मीसा भारती अपने भाई पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ रविवार को दानापुर के एसकेपुरम में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचीं। तेजप्रताप यादव ने अपनी बहन के लिए वोट मांगा।

मीसा भारती ने कहा कि केंद्र में आईएनडीआईए गठबंधन की सरकार बनते ही 15 अगस्त को एक करोड़ नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा। सम्मेलन में पूर्व मंत्री रामानंद यादव, शक्ति सिंह, केडी यादव, सत्यानंद राय, ओमप्रकाश राय, नवाब आलम, बृज कुमार, अफरोज आलम आदि मौजूद थे।

पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के लिए नामांकन कल से

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पटना साहिब और पाटलिपुत्रा क्षेत्र के लिए मंगलवार से समाहणालय हिंदी भवन में दोनों लोकसभा के लिए अलग-अलग कक्ष 7 से 14 मई तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। प्रत्याशियों के साथ अधिकतम पांच लोगों को नामांकन कक्ष में प्रवेश की अनुमति होगी।

नामांकन स्थल से 200 मीटर के दायरे में धारा 144 के तहत निषेधा लागू रहेगा। प्रत्याशियों को अधिकमत तीन वाहन उपयोग करने की अनुमति होगी। वाहनों को ड्राप गेट पर रोक दिया जाएगा। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी।

पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम के कक्ष में नामांकन प्रपत्र दाखिल होगा। निर्वाची पदाधिकारी भी डीएम शीर्षत कपिल अशोक बनाए गए हैं। पाटलिपुत्र संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी अपर समाहर्ता (राजस्व) के न्यायालय कक्ष में नामांकन दाखिल करेंगे। निर्वाची अधिकारी एडीएम राजस्व अनिल कुमार बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें-

वोटिंग से एक दिन पहले खगड़िया में बुरे फंसे RJD नेता, गाड़ी से 98500 रुपये जब्त; सवाल पूछने पर मिला चौंका देने वाला जवाब

NEET UG 2024 Exam : दूसरे की जगह नीट की परीक्षा देने आए थे, प्रशासन को लग गई भनक; सात फर्जी कैंडिडेट अरेस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.