Move to Jagran APP

Paytm को लगा बड़ा झटका, COO और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा; मैनेजमेंट में भी फेरबदल

पेटीएम को शनिवार को एक बड़ा झटका लगा। पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) भावेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फिनटेक फर्म पेटीएम ने मैनेजमेंट में फेरबदल के तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है। कंपनी ने अबतक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 04 May 2024 09:29 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 09:32 PM (IST)
Paytm के COO और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। पेटीएम को शनिवार को एक बड़ा झटका लगा। पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

loksabha election banner

पेटीएम ने एक आधिकारिक बयान में बताया कि भुगतान और उधार कारोबार की देखरेख करने वाले प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, वे सलाहकारी भूमिका में कंपनी से जुड़े रहेंगे।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर आरबीआई की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के चलते भावेश गुप्ता के नेतृत्व वाले कारोबारों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा था। इन प्रतिबंधों से पेटीएम को 300-500 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। क्लिक्स कैपिटल को छोड़कर भावेश अगस्त 2020 में पेटीएम से जुड़े थे।

यह भी पढ़ें: ट्रेनों में तत्काल टिकट ऐसे करें बुक, कन्‍फर्म टिकट की होगी गारंटी

Paytm ने मैनेजमेंट में किया फेरबदल

फिनटेक फर्म पेटीएम ने मैनेजमेंट में फेरबदल के तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है। कंपनी ने अबतक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया है। पेटीएम सर्विसेज म्यूचुअल फंड और अन्य धन प्रबंधन उत्पादों के वितरण कारोबार में शामिल है।

यह भी पढ़ें: Paytm पर फिर शुरू हुई UPI से लेन-देन की सुविधा, ऐसे एक्टिवेट करें नई यूपीआई आईडी

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.