Move to Jagran APP

Son in Law: दुश्मन को भी न मिले ऐसे दामाद, जिंदगी बन जाती है नर्क! इन 5 लक्षणों से आज ही करें इनकी पहचान

हर मां-बाप की चाहत होती है कि उनकी बेटी शादी के बाद भी उसी तरह हंसती-मुस्कुराती रहे जैसे वह अब तक रहती आई है लेकिन इस खुशनुमा जिंदगी के पीछे सबसे बड़ा रोल उसके पति का ही होता है। आइए इस आर्टिकल में आपको खराब दामाद के कुछ ऐसे लक्षण (Signs of Toxic Son in Law) बताते हैं जो एक लड़की की जिंदगी जीते जी नर्क-सी बना देते हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Sat, 04 May 2024 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 09:59 PM (IST)
Signs of Toxic Son in Law: दुश्मन को भी न मिले ऐसे दामाद!

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Signs of Toxic Son in Law: शादी के बाद हर लड़की राजी-खुशी अपने ससुराल में रहना चाहती है, लेकिन कभी किस्मत कुछ ऐसा खेल कर जाती है कि कांच जैसे ये सपने टूटकर चकनाचूर हो जाते हैं। बता दें, आजकल के लाइफस्टाइल में संस्कारी बहु ही नहीं, बल्कि एक अच्छा दामाद खोजना भी बड़ी चुनौती बन गया है। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताएंगे जिनकी मदद से आप बुरे दामाद की पहचान कर सकते हैं। आइए जानें कुछ ऐसी आदतें जो कोई भी ससुर अपने दामाद और कोई भी लड़की अपने पति में नहीं देखना चाहेगी।

loksabha election banner

बेइज्जत करने वाला

ऐसा दामाद जो अपनी पत्नी को हर वक्त बेइज्जत करने का मौका ढूंढता हो, उसके साथ नौकरों जैसा बर्ताव करता हो, वो पूरे रस्मों रिवाज के साथ हुई शादी को भी किसी बर्बादी जैसा फील करवाने का काम करता है। पत्नी तो क्या सास-ससुर तक को भी ऐसे दामाद अपमानित करने से हिचकिचाते नहीं हैं।

बेटी को टॉर्चर करे

माता-पिता जिस बेटी को इतने लाड प्यार से पालते हैं उसको उसका पति अगर टॉर्चर करें तो ये किसी भी मां-बाप के लिए एक बुरा सपना होगा। ऐसा दामाद बेटी को रोजाना मिल रही किसी सजा से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें- टूटते हुए रिश्ते को बचाने में बस इतनी सी कोशिश साबित हो सकती है मददगार

धोखेबाज

भारतीय समाज में शादी को सात जन्मों का बंधन माना जाता है। ये बात हर कोई बचपन से सुनता आया है। ऐसे में जब उसे ऐसा साथी मिल जाए, जो बाहर अफेयर चलाए, तो ये माता-पिता के लिए बड़ा झटका होता है। आप सोचिए, भला कौन ही चाहेगा कि उसकी बेटी किसी धोखेबाज जीवनसाथी से जुड़े।

मायके से जबरन रखे दूर

बेटी चाहे कितनी ही बड़ी हो जाए लेकिन अपने माता-पिता के लिए वो नन्हीं गुड़िया ही रहती है। एक रेड फ्लैग ये भी है कि घटिया दामाद चाहेगा कि मायके से उसकी पत्नी का रिश्ता टूट जाए या कम से कम ही रहे। कुछ पतियों का नेचर इतना ज्यादा कंट्रोलिंग होता है, कि वो अपनी पत्नी की पूरी जिंदगी को अपनी मुट्ठी में रखना चाहते हैं। बेटी तो क्या एक पैरेंट के लिए भी ये बात बर्दाश्त से बाहर है।

नशा और बुरा संग

ऊपर कही गई हर बात अगर परफेक्ट भी हो लेकिन पति को नशे की लत हो या बुरी संगत में फंसे यार-दोस्तों के बीच उठना बैठना हो, तो भी बात पक्की है कि उसकी पत्नी की जिंदगी नरक बनकर ही रहेगी। ये सच्चाई भांपने में देरी जिंदगी को ऐसे छोर पर ला खड़ा करती है जहां से सब धुंधला ही दिखाई पड़ता है।

यह भी पढ़ें- रिश्तों में तकरार और फिर अलगाव की वजह बन सकती हैं आपकी ये आदतें

Picture Courtesy: Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.