Move to Jagran APP

CISCE ICSE, ISC Result 2024: जल्द घोषित होगा सीआईएससीई 10th, 12th क्लास का रिजल्ट, डिजिलॉकर ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की ICSE ISC Result 2024 की घोषणा जल्द ही की जाएगी। रिजल्ट जारी होने को लेकर डिजिलॉकर की ओर इस ट्वीट के माध्यम से भी जानकारी दी गई है। परिणाम की घोषणा होने के बाद स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर रोल नंबर दर्ज करके या डिजिलॉकर पर अकाउंट क्रिएट कर नतीजे चेक कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sun, 05 May 2024 10:48 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 10:48 AM (IST)
CISCE ICSE, ISC Result 2024 जल्द होगा घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीआईएससीई 10वीं, 12वीं रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की ओर से इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जाने वाला है। रिजल्ट से संबंधित जानकारी डिजिलॉकर ने अपने X हैंडल पर दी है।

loksabha election banner

CISCE की ओर से रिजल्ट जल्द ही ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी किया जाएगा। नतीजे जारी होते ही स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर दर्ज करके रिजल्ट चेक कर पायेंगे।

डिजिलॉकर ने छात्रों को अकाउंट बनाने की दी सलाह

डिजिलॉकर ने ट्वीट करके छात्रों को जानकारी दी है कि रिजल्ट का इंतजार अब बहुत हुआ। जल्द ही दोनों कक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। इसलिए स्टूडेंट्स अभी से डिजिलॉकर पर अपना अकाउंट बना लें ताकि रिजल्ट जारी होते ही वे आसानी से अपने परिणाम की जांच कर सकें।

वेबसाइट से ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम

डिजिलॉकर के साथ ही आप वेबसाइट के माध्यम से भी अपने रिजल्ट की जांच कर सकेंगे। इसके लिए आपको वेबसाइट cisce.org पर जाकर जिस कक्षा का रिजल्ट चेक करना होगा उस पर क्लिक करना होगा और उसके बाद अपना रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा। अब आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप अपने नतीजे चेक कर पायेंगे। नतीजे चेक करने के साथ ही आप मार्कशीट की प्रति भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन डेट्स में आयोजित हुई थीं परीक्षाएं

CISCE की ओर से इस वर्ष 10वीं कक्षा के लिए एग्जाम 21 फरवरी से शुरू होकर 28 मार्च 2024 तक संपन्न हुए थे वहीं 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 12 फरवरी से शुरू होकर 2 अप्रैल 2024 तक आयोजित की गई थीं।

यह भी पढ़ें- कंप्यूटर साइंस में बीटेक के बाद ये हैं करियर विकल्प, बेहतर भविष्य के साथ लाखों में होगी सैलरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.