Move to Jagran APP

नोएडा में एनईए के अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों को हत्या की धमकी, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा कनेक्शन

Noida Crime नोएडा में एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन एवं अन्य पदाधिकारियों को हत्या की धमकी मिली है। फोन कॉल कर धमकी देने वाले ने खुद को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताया है। कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर अभिनेता सलमान खान को भी हत्या की धमकी देने का आरोप है।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Published: Mon, 06 May 2024 08:35 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 11:26 AM (IST)
फाइल फोटो- कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा धमकी का कनेक्शन

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन (एनईए) के अध्यक्ष विपिन मल्हन एवं अन्य पदाधिकारियों को हत्या की धमकी मिली है। फोन कॉल कर धमकी देने वाले ने खुद को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताया है। धमकी भरी यह कॉल एनईए के महासचिव वीके सेठ को की है।

loksabha election banner

ट्रक ड्राइवर ने दी थी एनईए अध्यक्ष को हत्या की धमकी

एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन और महासचिव वीके सेठ को हत्या की धमकी देने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान राजस्थान के जिला चुरू की तहसील राजगढ़ के मनोहर लाल के रूप में हुई है।

आरोपित ट्रक ड्राइवर है। पुलिस को आरोपित ने बताया कि उसने शहर में जगह-जगह लगे एनईए के होर्डिंग से नंबर लेकर धमकी भरी काल की थी। पुलिस आरोपित के बयानों की सत्यापन कर रही है।

दोपहर करीब दो बजे आई थी कॉल

कोतवाली फेज-वन में वीके सेठ ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि 4 मई को एनईए कार्यालय के टेलीफोन नंबर पर दोपहर करीब दो बजे से 2.15 बजे के बीच अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का आदमी बताया।

साथ ही कहा कि एनईए के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन एवं एनईए के स्टाफ को जान मार देगा। यही नहीं आरोपित ने अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया। जब उससे उसका नाम और पता पूछा तो फोन कट कर दिया। 

इससे पहले पुलिस संभावना जता रही थी कि किसी सिरफिरे ने कॉल करके सुर्खियां बटोरने के लिए ऐसा किया है। क्योंकि जिले के उद्यमियों को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से पूर्व में कोई धमकी मिलने का मामला सामने नहीं आया है।

तिहाड़ में बंद है लॉरेंस बिश्नोई

बता दें कि कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर अभिनेता सलमान खान को भी हत्या की धमकी देने का आरोप है। हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के लोगों ने मुंबई में सलमान खान के घर के बाहर हवाई फायरिंग की थी। जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया है। डीसीपी विद्या सागर मिश्र का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.