Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup Squad: ओमान ने आकिब इलियास को बनाया कप्तान, रोहित को नेपाल की कमान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर चुकी टीमों ने अपने-अपने स्क्वाड की घोषणा करनी शुरू कर दी है। भारत साउथ अफ्रीका इंग्लैंड न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों के बाद ओमान और नेपाल ने भी अपने-अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। ओमान ने जहां आकिब इलियास पर भरोसा जताते हुए टीम का कप्तान बनाया है तो वहीं नेपाल ने रोहित पौडेल को कमान सौंपी है।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 01 May 2024 11:48 PM (IST)
Hero Image
ओमान और नेपाल ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का एलान किया।

मस्कट, प्रेट्र। तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप खेल रही ओमान की टीम ने बुधवार को आकिब इलियास को आगामी टी-20 विश्व कप में कप्तान नियुक्त किया। कप्तानी सौंपे जाने पर आकिब ने कहा कि ये बड़ी जिम्मेदारी है और मैं कोशिश करूंगा की टीम ज्यादा से ज्यादा मैच जीते। पूर्व कप्तान जीशान मकसूद को भी टीम में शामिल किया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ओमान की टीम: आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले, अयान खान, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, नसीम खुशी, मेहरान खान, बिलाल खान, रफीउल्लाह, कलीमुल्लाह, फय्याज बट, शकील अहमद।

रोहित पौडेल को नेपाल टीम की कमान

नेपाल ने गुरुवार को टी-20 विश्व कप के लिए टीम का एलान कर दिया। ऑलराउंडर रोहित पौडेल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। ज्यादातर खिलाड़ियों का चयन एसीसी प्रीमियर कप और वेस्टइंडीज ए के विरुद्ध प्रदर्शन को ध्यान में रखकर किया गया है। नेपाल चार जून को नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें- ICC T20I Ranking: खतरे में सूर्यकुमार की कुर्सी? बाबर आजम ने लगाई लंबी छलांग; यशस्वी ने टॉप-10 में बनाई जगह

टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल की टीम : रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, अनिल कुमार साह, कुशल भुर्तेल, दीपेंद्र सिंह ऐरी, ललित राजबंशी, करन केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रतीस जीसी, संदीप जोरा, अबिनाश बोहारा, सागर धकल और कमल सिंह ऐरी।

यह भी पढ़ें- CSK vs PBKS: 36 साल के इस खिलाड़ी ने IPL में डेब्यू कर रचा इतिहास, मथीशा पथिराना की जगह प्लेइंग इलेवन में मिली जगह