Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘पहले आओ’, ‘पहले पाओ’ 80% का ऑफर्स i7 Laptops पर, अमेज़न सेल में मात्र ₹1,251.82 की EMI पर बुकिंग

Amazon Sale में तो अब ‘पहले आओ’ ‘पहले पाओ’ 80% का ऑफर्स। यूजर्स सेल के दौरान i7 Laptops की खरीदारी अब आधे से भी कम दामों में कर सकते हैं। ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 27 सिंतबर से शुरु होने जा रही है। लेकिन आप आज ही हाई प्रोसेसर वाले लैपटॉप को फ्री होम डिलीवरी नो-कॉस्ट ईएमआई और बैंक कार्ड पर 10% का इंस्टेंट कैशबैक दिया जा रहा है।

By Visheshta Aggarwal Edited By: Visheshta Aggarwal Updated: Mon, 23 Sep 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Amazon Great Indian Festival Sale | अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल

‘पहले आओ’, ‘पहले पाओ’ और ले जाओ 80% का ऑफर्स Best आई7 Laptops पर, ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल से पहले Amazon Sale 2024 की डील्स में डेल, एसर, लेनोवो, एचपी और सैमसंग के ब्रांड्स आधे दामों पर मिलने जा रहे है, जिन्हें यूजर्स ने हाई रेटिंग दी है। इनमें कोडिंग, प्रोग्रामिंग, एडिटिंग और गेमिंग एक ही लैपटॉप में फास्ट परफोर्मेंस के साथ कर सकते हैं। गेमर्स के लिए तो बेस्ट चॉइस के ऑप्शन रखे गए है।

Amazon Deals में यूजर्स फ्री होम डिलीवरी, बैंक कार्ड पर 10% का इंस्टेंट कैशबैक और हर महीने ₹1,251.82 की EMI पर इनकी खरीदारी कर सकते हैं। स्टूडेंट्स से लेकर ऑफिस वर्कर Laptop Price को आधे से भी कम दामों पर ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं।

अमेज़न सेल 2024 में बेस्ट आई7 लैपटॉप्स इन इंडिया (Amazon Sale 2024 On Best i7 Laptops in India)

यूजर्स Amazon Offers के दौरान भारत के सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप ब्रांड की खरीदारी कर सकते हैं। इनमें स्टोरेज, बैटरी बैकअप, फास्ट चार्जिंग, ग्राफिक्स की सुविधा, एफएचडी डिस्प्ले आदि की सुविधा मिलने जा रही है।

1. Acer Laptop Aspire Lite 12th Gen Intel Core i7

12वी जनरेशन एसर एस्पायर लैपटॉप में शामिल है, जो लेटेस्ट सॉफ्टवेयर और ऐप्लिकेशन को इंस्टॉल करने और इस्तेमाल करने की इजाजत देता है। इसके इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर के साथ मल्टी टास्क काम को (जैसे - कोडिंग, प्रोग्रामिंग, एडिटिंग, और गेमिंग) का काम किया जा सकता है। इसमें 16GB रैम और 512GB एसएसडी कार्ड स्टोरेज मिलेगी।

बात करें इस पर मिलने वाले ऑफर्स की तो, Amazon Sale 2024 की डील्स में 38 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है। बैंक कार्ड से पेमेंट करने पर इंस्टेंट ₹4,000.00 का कैशबैक दिया जा रहा है। अगर आपका बजट लैपटॉप खरीदने का नहीं है, तो मात्र हर महीने ₹2,252.32 की EMI पर भी कर सकते हैं। Acer Laptop Price: Rs 49,990.

स्पेसिफिकेशन -

  1. ब्रांड - एसर
  2. मॉडल का नाम - एस्पायर लाइट
  3. स्क्रीन साइज - 15.6 इंच
  4. सीपीयू मॉडल - कोर i7
  5. रैम मेमोरी - 16 जीबी
  6. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम

खासियत -

  • स्लिम और लाइटवेट
  • इंटरनेशनल लैंग्वेज सपोर्ट
  • मल्टी टास्क काम के लिए बेस्ट

कमी -

  • कोई नहीं

2. Dell [Smartchoice] Inspiron 5430 Intel Core i7

लैपटॉप का किंग डेल इंस्पायरन को भी आप आधे रेट पर भी कर सकते हैं। इसे स्मार्च चॉइस कहा गया है। इसमें इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर मिलेगा, जिसमें मल्टी टास्क काम को एक ही स्क्रीन पर अलग-अलग विंडों में हाई स्पीड पर कर सकता है। 13वी जनरेशन शामिल है, जिसमें आप अपने वर्क से जुड़े सभी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर इंस्टॉल और इस्तेमाल कर सकते हैं।

16GB रैम और 1TB SSD हार्ड डिस्क की स्टोरेज सुविधा मिलेगी। Amazon Deals से 27 प्रतिशत की छूट पर इसकी खरीदारी कर सकते हैं। डिस्प्ले में 14 इंच एफएचडी के साथ लाइव कलर क्वालिटी देखने का अनुभव पाए। यात्रा में काम करने के लिए इसमें 8 घंटे से ज्यादा का बैटरी बैकअप दिया गया है। 15 महीने का मैकफी एंटी वायरस इसमें मिलेगा। Dell Laptop i7 Price: Rs 75,490.

स्पेसिफिकेशन -

  1. ब्रांड - डेल
  2. मॉडल का नाम - इंस्पिरॉन
  3. स्क्रीन - 14 इंच
  4. रंग - प्लैटिनम सिल्वर
  5. हार्ड डिस्क - 1 टीबी
  6. सीपीयू मॉडल - कोर i7
  7. रैम मेमोरी - 16 जीबी
  8. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम

खासियत -

  • फ़िंगरप्रिंट रीडर
  • बैकलिट कीबोर्ड
  • कैमरा और माइक की सुविधा
  • डेल कंफर्ट व्यू

कमी -

  • कोई नहीं

3. HP Pavilion 14 12th Gen Intel Core i7

एचपी पवेलियन 14 मॉडल में शामिल है 12वीं जनरेशन की सुविधा, जिसकी मदद से आप अपने काम से जुड़े सभी लार्ज फाइल्स वाले सॉफ्टवेयर और ऐप्लिकेशन को इसमें इंस्टॉल कर, इस्तेमाल कर सकते है। इसमें इंटेल कोर i7 प्रोसेसर की खासियत मल्टी टास्क काम को एक ही स्क्रीन पर अलग-अलग विंडो में करने का अनुभव देगा। इसकी स्टोरेज में 16GB रैम और 1TB SSD कार्ड मौजूद है, जो आपके डॉक्यूमेट्स, मूवी, फाइल्स को स्टोर करेगा।

14 इंच FHD डिस्प्ले के साथ बेहतर कंफर्ट व्यू पर काम करे। इसको Amazon Sale 2024 की डील्स से 17 प्रतिशत के डिस्काउंट पर फ्री होम डिलीवरी पर घर मंगवाए। इसमें माइक्रो-एज डिस्प्ले, बैकलिट कीबोर्ड, नेचुरल सिल्वर कलर की सुविधा दी गई है। HP i7 Laptop Price: Rs 76,990.

स्पेसिफिकेशन -

  1. ब्रांड - एचपी
  2. मॉडल का नाम - एचपी पवेलियन लैपटॉप
  3. स्क्रीन - 14 इंच
  4. हार्ड डिस्क - 1 टीबी
  5. सीपीयू मॉडल - कोर i7
  6. रैम मेमोरी - 16 जीबी
  7. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम

खासियत -

  • बिल्ट इन एलेक्सा
  • फिंगरप्रिंट रीडर लैपटॉप सेफ्टी पर्पस के लिए
  • वाइड विजन एचपी 720पिक्सल कैमरा
  • मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन

कमी -

  • कोई नहीं

और पढ़ें - अमेज़न सेल में Cheapest 50 Inch Smart TV की खरीदारी पर पाए 69 प्रतिशत की छूट

4. (Refurbished) Lenovo ThinkPad P50 Intel Core i7

स्टूडेंट्स और सैलरी वाले कर्मचारी इस किफायती दाम वाले लेनोवो थिंकपैड पी50 मॉडल को चुन सकते हैं, जो नए फीचर्स के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। गेमर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर मल्टी टास्क काम को स्मूद करेगा और हैंग-हीट की समस्या नहीं देगा। यह वेबकैम और माइक्रोफोन 15.6 इंच एचडी के साथ ब्राइट, क्रिस्प डिस्प्ले प्रदान करता है जो आपके वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग अनुभव को बढ़ाता है।

बात करें इस पर मिलने वाले ऑफर्स की तो, Amazon Sale 2024 में 80 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रही है, जिसकी कीमत सेल के दौरान 30 हजार से भी कम कर दी गई है। हर महीने मात्र ₹1,251.82 EMI पर भी इसे आप खरीद सकते हैं। बैंक कार्ड पर ₹1,500.00 का इंस्टेंट कैशबैक का लाभ लीजिए, और फ्री होम डिलीवरी पर घर मंगवाए। Lenovo Laptop Price: Rs 27,800.

स्पेसिफिकेशन -

  1. ब्रांड - लेनोवो
  2. मॉडल का नाम - लेनोवो थिंकपैड
  3. स्क्रीन - 15.6 इंच
  4. सीपीयू मॉडल - इंटेल कोर i7
  5. रैम मेमोरी - 16 जीबी
  6. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज़
  7. सीपीयू स्पीड - 2.7 गीगाहर्ट्ज़
  8. आइटम वेट - 2.6 किलोग्राम

खासियत -

  • इंटेल टर्बो बूस्ट टेक्नोलॉजी
  • यूएसबी, सुरक्षा लॉक स्लॉट, एचडीएमआई पोर्ट, लैन पोर्ट
  • पावर कनेक्टर, हेडफोन, माइक्रोफोन कॉम्बो जैक रीडर

कमी -

  • कोई नहीं

5. Samsung Galaxy Book2 (NP750) Intel core i7

चाहिए एक स्लिम ट्रीम लैपटॉप, तो सैमसंग गैलेक्सी बुक2 (एनपी750) पर दांव लगा दे, जिसमें इंटेल 12वीं जनरेशन का कोर i7 है, जो मल्टी टास्क काम और लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर काम करने की सुविधा आसानी से देता है। इसमें 15.6 इंच एफएचडी स्लिम और हल्का लैपटॉप मिलेगा। इसके स्टोरेज में 16 जीबी रैम और 512 जीबी हार्ड डिस्क के साथ अपने सभी डेटा को इसमें सुरक्षित रखें।

इसकी खरीद पर Amazon Deals से 17 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा इसमें विंडोज 11 होम, एमएस ऑफिस, बैकलिट कीबोर्ड, फिंगरप्रिंट रीडर की सुविधा भी दी गई है। Samsung Laptop Price: Rs 79,990.

स्पेसिफिकेशन -

  1. ब्रांड - सैमसंग
  2. मॉडल का नाम - गैलेक्सी बुक2
  3. स्क्रीन - 15.6 इंच
  4. हार्ड डिस्क - 512 जीबी
  5. सीपीयू मॉडल - कोर i7
  6. रैम मेमोरी - 16 जीबी
  7. ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम

खासियत -

  • एफएचडी डिस्प्ले, पतला, हल्का, बैकलिट कीबोर्ड, फिंगरप्रिंट रीडर, माइक्रोएसडी कार्ड रीडर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर सेंसर, जायरो सेंसर, बिल्ट-इन माइक्रोफोन, लंबे समय तक चलने वाला मॉडल

कमी -

  • कोई नहीं

बेस्ट आई7 लैपटॉप्स इन इंडिया के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Amazon Great Indian Festival Sale 2024 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. अमेज़न सेल 2024 क्या है?

Amazon Offers में यूजर्स अपने मनचाहे प्रोडक्ट पर बढ़िया डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को मौका मिलता है मार्केट से आधे रेट पर ऑनलाइन ही इलैक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट, किचन अप्लाइंस, फैशन, ब्यूटी आदि की बुकिंग का। अमेज़न सेल के दौरान नो-कॉस्ट ईएमआई और बैंक कार्ड पर भी बढ़िया ऑफर यूजर्स ले सकता है।

2. अमेज़न सेल पर किन प्रोडक्ट पर मिल रहा डिस्काउंट?

अमेज़न सेल में इलैक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट, किचन अप्लाइंस, होम डेकोर, ब्यूटी, फैशन जैसे प्रोडक्ट पर बढ़िया डिस्काउंट मिल रहा है। और यूजर्स आज की डील से Best i7 Laptops in India की खरीदारी करने का भी मौका ले सकते हैं।

3. अमेज़न सेल पर क्या खरीदें?

Amazon Deals में लैपटॉप, स्मार्ट वॉच, मोबाइल फ़ोन, होम अप्लायंस, किचन के सामान, कपड़े, ब्यूटी प्रोडक्ट और बहुत कुछ कम कीमत पर पा सकते हैं।

4. अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल 2024 कब शुरू होगी?

अमेज़ॅन ने पुष्टि की है कि उसकी Great Indian Festival 2024 सेल 27 सितंबर से शुरू होगी। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से स्मार्टफोन, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर महत्वपूर्ण छूट प्रदान करने की उम्मीद है।

5. क्या ग्रेट इंडियन फेस्टिवल केवल प्राइम ग्राहकों के लिए है?

नहीं, Amazon Great Indian Sale 2024 प्राइम और नॉन-प्राइम सदस्यों के लिए एक आम बिक्री कार्यक्रम है। हालाँकि, यदि आप प्राइम सदस्यों में से एक हैं, तो आप एक दिन पहले बिक्री का उपयोग कर सकते हैं।

6. अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल कैसे काम करती है?

Amazon Great Indian Festival 2024 फैशन, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरणों और अन्य श्रेणियों में उत्पादों की एक सीरिज पर छूट प्रदान करता है। इस साल भी सेल में सैमसंग, ऐप्पल, ओप्पो, वनप्लस, रियलमी और अन्य के स्मार्टफोन पर छूट मिलने की संभावना है। इसके अलावा भी कई बड़े इलैक्ट्रॉनिक ब्रांड्स को आप आधी कीमतों पर प्राप्त कर सकते हैं।

7. अमेज़न की साल की सबसे बड़ी सेल कौन सी है?

अमेज़ॅन ने आधिकारिक तौर पर साल की अपनी सबसे बड़ी सेल - Great Indian Festival का शुभारंभ किया।

8. आप शुरुआत में अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल का आनंद कैसे ले सकते हैं?

अमेज़न Great Indian Festival Sale 2024 सभी अमेज़न ग्राहकों के लिए खुला है। हालाँकि, प्राइम सदस्यों को ग्रेट इंडियन फेस्टिवल जैसे बिक्री कार्यक्रमों के लिए शुरुआती एक्सेस विंडो का लाभ मिलता है। इससे उन्हें बिक्री शुरू होने से पहले Amazon.in पर उत्पादों के व्यापक चयन पर सर्वोत्तम सौदों की खरीदारी करने का लाभ मिलता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।