Move to Jagran APP

Monthly Career Horoscope June 2024: मनचाहा मिलेगा कार्यक्षेत्र, करियर में होगी तरक्की, पढ़ें राशिफल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करियर की दृष्टि से जून का महीना सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। मासिक करियर राशिफल (Monthly Career Horoscope 2024 June) के अनुसार इस महीने कुछ राशियों को करियर के हिसाब से सफलता से भरा रहेगा। वहीं कुछ राशियों को आर्थिक सहयोग मिलने से मनचाहा काम पूरा सकता है। आइए पढ़ते हैं मासिक करियर राशिफल

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Wed, 29 May 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
Monthly Career Horoscope June 2024 मासिक करियर राशिफल जून 2024

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Monthly Career Horoscope June 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, करियर की दृष्टि से जून का महीना सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। मासिक करियर राशिफल के अनुसार, इस महीने कुछ राशियों को करियर के हिसाब से सफलता से भरा रहेगा। वहीं, कुछ राशियों को आर्थिक सहयोग मिलने से मनचाहा काम पूरा सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा जून का महीना?

 मेष मासिक करियर राशिफल (Aries Monthly Career Horoscope)

करियर के लिए प्रयास कर रहे लोगों के लिए यह महीना सफलता से भरा रहेगा। आप जिस कार्य के लिए प्रयास कर रहे हैं उसमें सफलता मिलेगी। करियर के क्षेत्र में आप जिस क्षेत्र को चुनना चाहते हैं। वह आपको सुगमता से प्राप्त हो जाएगा। इस महीने परिवार और मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलने से आप अपना मनचाहा काम पूरा कर सकते हैं।

वृषभ मासिक करियर राशिफल (Taurus Monthly Career Horoscope)

करियर को लेकर यह महीना आपको परेशानी में डाल सकता है। आप अपने करियर को चुनने में भ्रमित हो सकते हैं, जिस कारण आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। प्रतियोगी परीक्षा आदि में बैठे जातकों को सफलता मिलने में अभी विलंब होगा।

मिथुन मासिक करियर राशिफल (Gemini Monthly Career Horoscope)

करियर को लेकर यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा, परंतु अत्यधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी। साथ ही आपका मनपसंद कार्यक्षेत्र आपको मिल सकता है। अपने अधिकारी वर्ग के साथ मधुर संबंध रखने से इस महीने आपको आपके कार्य में सफलता मिलती दिखेगी। आपके अधिकारी वर्ग आपके प्रति सौम्या भाव रखेंगे।  

कर्क मासिक करियर राशिफल (Cancer Monthly Career Horoscope)

करियर को लेकर यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपकी मेहनत इस महीने रंग लाने वाली है। आपको अपना मनचाहा करियर क्षेत्र मिल सकता है, जिस कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही करियर में अपने वरिष्ठ लोगों का सहयोग आपको मिलने वाला है, जिस कारण आपके सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह मासिक करियर राशिफल (Leo Monthly Career Horoscope)

करियर के लिए प्रयास कर रहे जातकों को यह महीना लाभदायक रहेगा। आपके आपके अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे। आपके व्यवहार से अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे, जिस कारण आपको पदोन्नति मिल सकती है। यह महीना आपके लिए सुखद रहेगा। कार्य के प्रति आप का समर्पण आप को प्रगति दिलाएगा।

कन्या मासिक करियर राशिफल (Virgo Monthly Career Horoscope)

करियर में प्रयास कर रहे लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको बहुत संघर्ष अपने करियर के लिए इस महीने करना पड़ेगा। आपके अधिकारी वर्ग आपके विरोध में जा सकते हैं, जिस कारण आपको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अच्छा होगा अपने अधिकारी वर्ग से संबंध मधुर रखें। अपने कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए भरपूर मेहनत करें।

तुला मासिक करियर राशिफल (Libra Monthly Career Horoscope)

करियर को लेकर यह महीना सिंह राशि वालों के लिए ठीक-ठाक रहेगा। परंतु परिश्रम के हिसाब से सफलता मिलने में संदेह रहेगा। आप जिस जॉब को पाना चाहते हैं इस महीने उसके लिए अधिक प्रयास करने पर भी आपको सफलता के चांस कम ही है।

वृश्चिक मासिक करियर राशिफल (Scorpio Monthly Career Horoscope)

करियर को लेकर इस महीने आप कुछ परेशान दिखाई पड़ सकते हैं। आप अपने योग्यता के अनुसार अपने कार्यक्षेत्र का डिसीजन नहीं ले पाएंगे, जिस कारण आप मानसिक रूप से काफी परेशान रह सकते हैं। इस समय डिप्रेशन आदि से खुद को बचाएं। किसी अच्छे सलाहकार से मिलकर अपने जीवन के लिए सही निर्णय लें।

धनु मासिक करियर राशिफल ( Sagittarius Monthly Career Horoscope)

करियर में इस महीने धनु राशि वालों के लिए सफलता के योग बन रहे हैं। आप जिस कार्यक्षेत्र में जाना चाहते हैं। उसमें आपको मनचाहा पद मिल सकता है। साथ ही विदेश जाने के योग बन सकते हैं .शिक्षा क्षेत्र में प्रयास कर रहे जातकों के लिए सफलता मिलेगी। आपको आपका कार्यक्षेत्र में कोई विशेष लाभ मिल सकता है।

मकर मासिक करियर राशिफल (Capricorn Monthly Career Horoscope)

करियर में प्रयास कर रहे लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको बहुत संघर्ष अपने करियर के लिए इस महीने करना पड़ेगा। आपके अधिकारी वर्ग आपके विरोध में जा सकते हैं, जिस कारण आपको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अच्छा होगा अपने अधिकारी वर्ग से संबंध मधुर रखें। अपने कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए भरपूर मेहनत करें।

कुंभ मासिक करियर राशिफल (Aquarius Monthly Career Horoscope)

करियर आर्थिक स्थिति के कारण इस महीने आपको करियर में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर की दृष्टि से यह महीना खासा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आपका कोई गलत डिसीजन आपकी सारी मेहनत को खत्म कर सकता है। इसलिए नेगेटिव बातों से निकलकर करियर के लिए प्रयास करें।

मीन मासिक करियर राशिफल (Pisces Monthly Career Horoscope)

करियर के लिए प्रयास कर रहे लोगों के लिए यह महीना सफलता भरा रहेगा। आप जिस कार्य के लिए प्रयास कर रहे हैं। उसमें सफलता मिलेगी। आप जिस क्षेत्र को चुनना चाहते हैं। वह आप को सुगमता से प्राप्त हो जाएगा। इस महीने परिवार और मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलने से आप अपना मनचाहा काम पूरा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Monthly Career Horoscope May 2024: मई माह में इन राशियों को मिलेगा करियर में प्रमोशन, जानें मासिक राशिफल

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।