Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gajlaxmi Rajyog 2023: अक्टूबर मास तक इन राशियों पर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Shukra Gochar 2023 ज्योतिष शास्त्र में कई प्रकार के योग और राजयोग के विषय में बताया गया है। इनमें से एक है गजलक्ष्मी राजयोग। जिस जातक के जीवन पर गजलक्ष्मी राजयोग का प्रभाव पड़ता है उन्हें जीवन में कई प्रकार की सफलताएं प्राप्त होती हैं। साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। बता दें कि शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हुआ है।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Fri, 18 Aug 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
Gajlaxmi Rajyog 2023: पढ़िए किन राशियों को मिलेगा गजलक्ष्मी राजयोग से लाभ।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Gajlaxmi Rajyog 2023 by Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राशि परिवर्तन से विभिन्न प्रकार के योग और राजयोग का निर्माण हो रहा है। बता दें कि राजयोग के कारण सभी राशियों के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आते हैं। इनमें से एक राजयोग है गजलक्ष्मी राजयोग। ज्योतिष गणना के अनुसार, 7 अगस्त को शुक्र ग्रह ने कर्क राशि में प्रवेश किया था। ऐसे में कर्क राशि के प्रभाव से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हुआ है। ऐसे में कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें अक्टूबर माह तक भाग्य और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

मिथुन राशि

शुक्र के गोचर से बने गजलक्ष्मी राजयोग के कारण मिथुन राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ मिलने वाला है। इस दौरान आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही आय के नए स्रोत बनेंगे। इस दौरान किए गए निवेश से भी जातक को लाभ प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए गजलक्ष्मी राजयोग शुभ माना जा रहा है। इस दौरान जातकों को आर्थिक क्षेत्र में नई सफलताएं मिलेंगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में भी नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। ज्योतिष करना के अनुसार, इस दौरान रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे और पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि आएगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को गजलक्ष्मी राजयोग से विशेष लाभ प्राप्त होगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। साथ ही पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं, जिससे आय में भी वृद्धि की संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र में भी जातकों को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। इस दौरान मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

तुला राशि

गजलक्ष्मी राजयोग का शुभ प्रभाव तुला राशि के जातकों पर भी पड़ सकता है। इस दौरान आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही व्यवसाय और व्यापार क्षेत्र में नए सौदा मिल सकते हैं। जिससे आगामी समय में मुनाफा होगा। इस दौरान आय में वृद्धि के भी संकेत मिल रहे हैं, जिसके कारण मन प्रसन्न रहेगा।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।