Move to Jagran APP

Monthly Finance Horoscope July 2024: धन से जुड़ी समस्या होगी दूर, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, पढ़ें राशिफल

जुलाई का महीना शुरू होने जा रहा है। यह महीना सभी राशियों के लिए विशेष रहने वाला है। राशिफल (Monthly Finance Horoscope) के अनुसार इस महीने कुछ राशियों को कार्यक्षेत्र में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं कुछ राशियों को व्यापार में अपने दोस्तों से बड़ी आर्थिक मदद मिल सकती है तो आइए यहां पढ़ते हैं मासिक वित्त राशिफल -

By Jagran News Edited By: Vaishnavi Dwivedi Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
Monthly Finance Horoscope July 2024 - मासिक वित्त राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Monthly Finance Horoscope July 2024: जुलाई का महीना शुरू होने जा रहा है। यह महीना सभी राशियों के लिए शानदार रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, इस महीने कुछ राशियों को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, तो वहीं कुछ राशियों को व्यापार में बड़ा लाभ मिल सकती है, तो आइए ''पंडित हर्षित शर्मा जी'' से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए आर्थिक क्षेत्र में यह महीना कैसा रहेगा ?

मेष मासिक वित्त राशिफल (Aries Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। महीने की शुरुआत में आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार में माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर मानसिक चिंता बनी रहेगी। खानपान पर नियंत्रण रखें।

वृषभ मासिक वित्त राशिफल (Taurus Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए परेशानी भरा रहेगा कोई पुरानी बीमारी के फिर से उबरने के चांस है जिस कारण शारीरिक कष्ट से आपको गुजरना पड़ सकता है साथ ही परिवार में पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी मौसम के हिसाब से अपना ख्याल रखें खानपान पर नियंत्रण रखें

मिथुन मासिक वित्त राशिफल (Gemini Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस महीने कर्क राशि वालों को संभल कर रहना होगा मौसमी बीमारियों के आक्रमण से आप या आपके घर के लोग संक्रमित हो सकते हैं बाहर आदि जाए तो वर्षा आदि में भीगने से बचें बाहर के भोजन खानपान से खुद को दूर रखें सादा भोजन खान-पान रखें जरूरत पड़ने पर डॉक्टर की सलाह लें

कर्क मासिक वित्त राशिफल (Cancer Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए परेशानी से भरा रहेगा। पुरानी बीमारी उबरने के चांस है, जिस कारण शारीरिक कष्ट से आपको गुजरना पड़ सकता है। साथ ही परिवार में पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। मौसम के हिसाब से अपना ख्याल रखें। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

सिंह मासिक वित्त राशिफल (Leo Monthly Finance Horoscope)

इस महीने स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहना होगा। कार्य की अधिकता के कारण अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं, जिस कारण शारीरिक तौर से थकावट वह मानसिक तनाव बन सकता है। मौसम के हिसाब से अपने खानपान पर नियंत्रण रखें। साथ ही खराब मौसम में बाहर जाने से बचें।

कन्या मासिक वित्त राशिफल (Virgo Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस महीने आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिससे आपके बजट पर भी काफी असर पड़ेगा। आपका बजट गड़बड़ा सकता है। परिवार में किसी अन्य व्यक्ति के स्वास्थ्य के चलते आपके जीवन में परेशानी आ सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

तुला मासिक वित्त राशिफल (Libra Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य दृष्टि से यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी बड़ी बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं। साथ ही परिवार में सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खान-पान पर नियंत्रण रखें। बाहर का खाना पीना बंद करें। इस महीने स्वास्थ्य को लेकर आप भाग्यशाली रहेंगे।

वृश्चिक मासिक वित्त राशिफल (Scorpio Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह महीना ठीक रहेगा, लेकिन मौसमी बीमारियों के चलते बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण पढ़ाई पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। मानसिक चिंता मन में बनी रहेगी। साथ ही इस महीने अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु मासिक वित्त राशिफल ( Sagittarius Monthly Finance Horoscope)

इस महीने स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहना होगा। कार्य की अधिकता के कारण अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं, जिस कारण शारीरिक थकावट हो सकती है। मौसम के हिसाब से अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। साथ ही खराब मौसम में बाहर जाने से बचें।

मकर मासिक वित्त राशिफल (Capricorn Monthly Finance Horoscope)

इस महीने आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। जिस कारण आप मानसिक तौर से परेशान रहेंगे वह आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है स्वास्थ्य के चलते आपको अपने किसी परिचित से आर्थिक मदद लेनी पड़ सकती है

कुंभ मासिक वित्त राशिफल (Aquarius Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी पुरानी बीमारी से निजात पाने में सफल होंगे। परिवार में सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। थोड़ी बहुत मौसमी बीमारियों के कारण समस्या देखने को मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से योग व्यायाम का सहारा लें

मीन मासिक वित्त राशिफल (Pisces Monthly Finance Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए सामान्य रहेगा। मौसम के हिसाब से कुछ बीमारियों की चपेट में आप आ सकते हैं। अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। साथ ही बारिश में बाहर निकलने से बचें। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आप इस महीने परेशान रह सकते हैं।

अस्वीकरण: ''इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है''।