Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Finance Horoscope 06 to 12 October 2024: इस  सप्ताह कुछ राशियों को आर्थिक रूप से मिलेगा बड़ा मुनाफा, यहां पढ़ें राशिफल

राशिफल के अनुसार यह सप्ताह (Weekly Finance Horoscope 06 October to 12 October 2024) सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है। इस सप्ताह में कुछ राशियों के आय के नए स्रोत बनेंगे। वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें इस सप्ताह आर्थिक लाभ मिल सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह?

By Jagran News Edited By: Vaishnavi Dwivedi Updated: Sun, 06 Oct 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
Weekly Finance Horoscope 06 to 12 October 2024।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Finance Horoscope 06 to 12 October 2024: अक्टूबर के नए सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है। राशिफल के अनुसार, यह सप्ताह सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशियों को व्यापार और आर्थिक क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। वहीं कुछ राशियों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। आइए ''पंडित हर्षित शर्मा जी'' से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक वित्त राशिफल (Aries Weekly Finance Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। किसी को बड़ी रकम उधार के रूप में न दें। यह नुकसान दायक रहेगा। व्यवसाय में गिरावट महसूस होगी। पार्टनरशिप में अपने पार्टनर से सावधान रहें। मन की बात शेयर करना इस सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं रहेगा।

वृषभ साप्ताहिक वित्त राशिफल (Taurus Weekly Finance Horoscope)

यह सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपके लिए लाभदायक रहेगा। कहीं से आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। इस सप्ताह किसी कार्य में भाग लेना आपके लिए लाभदायक रहेगा। साथ ही किसी भी कार्य में इन्वेस्ट करना आपके लिए ठीक रहेगा।

मिथुन साप्ताहिक वित्त राशिफल (Gemini Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह आर्थिक दृष्टि से बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार में इस सप्ताह लाभ के चांस प्राप्त होंगे। यदि आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं, तो इस सप्ताह कर सकते हैं। इसके साथ किसी विशिष्ट व्यक्ति से बड़ी आर्थिक मदद मिलने से आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने में सफल होंगे। पार्टनरशिप करने के लिए भी यह सप्ताह काफी ज्यादा अच्छा है।

कर्क साप्ताहिक वित्त राशिफल (Cancer Weekly Finance Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। किसी नए कार्य की कार्य योजना मन में बन सकती हैं, लेकिन शुरुआती दौर में समस्या सामने आएगी। इस सप्ताह आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक खर्च के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी।

सिंह साप्ताहिक वित्त राशिफल (Leo Weekly Finance Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता, लेकिन फिर भी आप आए क्षेत्र में प्रॉफिट मुनाफा कमाने में कामयाब होंगे। हालांकि शत्रु इस सप्ताह आपके कार्य को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में बड़ा-लेनदेन सोच समझकर करें नहीं, तो नुकसान की संभावना है।

कन्या साप्ताहिक वित्त राशिफल (Virgo Weekly Finance Horoscope)

यह सप्ताह कार्य की दृष्टि से अच्छा रहेगा। इस सप्ताह अपने परिश्रम के बल पर आप एक नया अचीवमेंट हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग व मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। साथ ही पार्टनरशिप का विचार मन में आ सकता है और लाभ के योग बन रहे हैं।

तुला साप्ताहिक वित्त राशिफल (Libra Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह आय के क्षेत्र में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के भी योग हैं। आपका उलझा हुआ धन इस सप्ताह आपको मिल सकता है। साथ ही शेयर मार्केट में काम कर रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक वित्त राशिफल (Scorpio Weekly Finance Horoscope)

कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह ज्यादा परिवर्तन करना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। आर्थिक तौर से भी यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है। पार्टनरशिप में पार्टनर्स का सपोर्ट इस सप्ताह कम ही मिलने वाला है। निवेश के मामले में सोच-विचार कर निर्णय लें, नहीं तो रखी हुई पूंजी में हानि हो सकती है।

धनु साप्ताहिक वित्त राशिफल (Sagittarius Weekly Finance Horoscope)

यह सप्ताह आर्थिक दृष्टि से ठीक-ठाक है। हालांकि आर्थिक प्रॉब्लम इस सप्ताह बनी रहेगी, लेकिन इष्ट मित्रों से सहयोग के माध्यम से आपका यह समय निकल जाएगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना इस समय आपके हित में नहीं रहेगा। कुछ नए कार्य का प्लान यदि कर रहे हैं, तो इंतजार करें। निवेश के लिए यह समय ज्यादा अच्छा नहीं माना जाएगा। वहीं, सप्ताह के उतरते समय में आपको कुछ लाभ के योग दिखाई देंगे।

मकर साप्ताहिक वित्त राशिफल (Capricorn Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह कोई नया कार्य यदि शुरू करना चाहते हैं, तो यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। हालांकि पार्टनरशिप करते समय अपने पार्टनर्स की जानकारी रखें। मन की बात शेयर करना आपके लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। इस सप्ताह आपको बड़ी आर्थिक मदद मिल सकती है। साथ ही प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं।

कुंभ साप्ताहिक वित्त राशिफल (Aquarius Weekly Finance Horoscope)

यह सप्ताह आर्थिक तौर से आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि आप कोई नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं, उसमें आर्थिक मदद प्राप्त होगी। किसी विशेष कार्य के उद्देश्य से बाहर की यात्रा करना पड़ सकता है, जिसमें लाभ के योग बनेंगे। आर्थिक तौर से यह सप्ताह अच्छा रहेगा। इनकम के नए रास्ते बनेंगे। शेयर मार्केट में काम कर रहे हैं लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है।

मीन साप्ताहिक वित्त राशिफल (Pisces Weekly Finance Horoscope)

यह सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। व्यापार में सफलता प्राप्त होगी। पुराना उधार और डूबा हुआ पैसा इस सप्ताह वापस प्राप्त हो सकता है। आर्थिक रुप से अच्छा समय है। नौकरी पेशा जातक को प्रमोशन और तनख्वा में वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही सप्ताह के अंत में फाइनेंसियल बड़ा इंवेस्ट कर सकते हैं।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।