Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Finance Horoscope 14 to 20 July 2024: आर्थिक स्थिति में होगा सुधार, नए कार्य की बनेगी प्लानिंग, पढ़ें राशिफल

राशिफल (Weekly Finance Horoscope) के अनुसार 14 से 20 जुलाई 2024 तक का सप्ताह आर्थिक दृष्टि से सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशियों पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कुछ राशि जातक कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा परिवर्तन करने का विचार मन में बना सकते हैं। आइए पंडित पढ़ते हैं साप्ताहिक वित्त राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sat, 13 Jul 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
Weekly Finance Horoscope 14 to 20 July 2024 पढ़िए वित्त राशिफल

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Finance Horoscope 14 to 20 July 2024: जुलाई का नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार, 14 जुलाई से 20 जुलाई 2024 तक का यह सप्ताह वित्त की दृष्टि से सभी राशियों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। साप्ताहिक वित्त राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशियों को आर्थिक समस्या का सामान करना पड़ सकता है। वहीं, कुछ राशियों को आर्थिक स्थिति में बड़ा लाभ मिल सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक वित्त राशिफल (Aries Weekly Finance Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपको कुछ नुकसान पहुंचा सकता है। आपकी कोई पुरानी डील या समझौता आपके पार्टनर बीच में तोड़ सकते हैं, जिस कारण आपको बड़ा नुकसान होने की संभावना है। विशेषकर अपनी वाणी पर संयम रखें। नहीं तो आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है। आर्थिक स्थिति से यह सप्ताह आप परेशान रहेंगे।

यह विडियो भी देखें

यह भी पढ़ें: Weekly Love Horoscope 14 to 20 July: इन राशियों की पार्टनर के साथ होगी प्यार भरी तकरार, पढ़ें लव राशिफल

वृषभ साप्ताहिक वित्त राशिफल (Taurus Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में शुरुआती समय पूर्वार्ध में आपको बड़ा लॉस दिखाई पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में बड़ी डील करना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन यदि करने का विचार बन रहा है, तो सप्ताह के उत्तरार्ध में निर्णय लें। सफलता प्राप्त होगी। किसी अपरिचित व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

मिथुन साप्ताहिक वित्त राशिफल (Gemini Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में बड़ा लाभ का योग बन रहा है। साथ ही कार्यक्षेत्र में आप कोई बड़ा परिवर्तन करने का विचार मन में बना सकते हैं, जिससे आपको लाभ होगा। शेयर मार्केट में यदि आप निवेश करते हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है।

कर्क साप्ताहिक वित्त राशिफल (Cancer Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आप कोई नया कार्य शुरू करने का मन में योजना बना सकते हैं। साथ ही पुराने कार्य में भी कोई नए समझौते के साथ बड़ी शुरुआत कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपने मित्रों से आर्थिक मदद मिल सकती है।

सिंह साप्ताहिक वित्त राशिफल (Leo Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर अपने मित्र के साथ बड़ी डील कर सकते हैं। सप्ताह के पूर्वार्ध में कार्यक्षेत्र में बड़ा लाभ दिखाई पड़ेगा। पार्टनरशिप में कागजी कार्रवाई महत्वपूर्ण दस्तावेज संभाल कर पूर्ण करें। नहीं तो नुकसान की संभावना है। इस सप्ताह आपका रुका हुआ धन आपको मिल सकता है।

कन्या साप्ताहिक वित्त राशिफल (Virgo Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह की शुरुआत में कहीं से बड़ी आर्थिक मदद मिल सकती है। आर्थिक स्रोतों में इजाफा होगा। आपको कहीं से नए काम का ऑफर मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करने से आपको बड़ा लाभ प्राप्त होगा। नौकरी वालों के लिए अपने अधिकारी वर्ग से कार्यक्षेत्र में पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

तुला साप्ताहिक वित्त राशिफल (Libra Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर अपने मित्र के साथ बड़ी डील कर सकते हैं। सप्ताह के पूर्वार्ध में कार्यक्षेत्र में बड़ा लाभ दिखाई पड़ेगा। पार्टनरशिप में कागजी कार्रवाई महत्वपूर्ण दस्तावेज संभाल कर पूर्ण करें। नहीं तो नुकसान की संभावना है। इस सप्ताह आपका रुका हुआ धन आपको मिल सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक वित्त राशिफल (Scorpio Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कोई भी डिसीजन बड़ा सोच समझ कर दें। हो सकता है आप को फ़साने के लिए कोई बड़ा प्रपोजल आपके सामने लाया जाए, जिसमें आप बड़ा निवेश कर बैठे और आप को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए लालच से दूर रहें। कोई भी डिसीजन सोच समझ कर लें। अपने कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग से संबंध मधुर रखें। नहीं तो आपको पद और सम्मान से हाथ धोना पड़ सकता है।

धनु साप्ताहिक वित्त राशिफल (Sagittarius Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह आप अपने पुराने ही कार्य में कोई नया परिवर्तन कर सकते हैं। इसमें आपको अपने परिवार और मित्रों से बड़ी आर्थिक मदद मिल सकती है, जिस कारण आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा होगा। साथ ही इस सप्ताह परिवार में बच्चों आदि की नौकरी का योग बन सकता है, जिससे घर में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मकर साप्ताहिक वित्त राशिफल (Capricorn Weekly Finance Horoscope)

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कुछ कारणों से ठीक नहीं रहेगी, जिसकी एक वजह स्वास्थ्य हो सकता है। साथ ही व्यापार-व्यवसाय में सहयोगी वर्ग आपका साथ छोड़ सकते हैं, जिस कारण कार्य की गति बिगड़ सकती है। नौकरी आदि में अधिकारी वर्ग से विवाद हो सकता है, जिस कारण आर्थिक स्थिति में बड़ा नुकसान देखने को मिलेगा।

कुंभ साप्ताहिक वित्त राशिफल (Aquarius Weekly Finance Horoscope)

यह सप्ताह आर्थिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय कर सकते हैं। कोई बड़ी पार्टनरशिप डील का हिस्सा बन सकते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति में जबरदस्त मुनाफा देखने को मिलेगा। साथ ही आप अपना निजी कोई कार्य भी शुरू कर सकते हैं। आमदनी के मार्ग खुलेंगे। आर्थिक स्थिति में लाभ होगा।

मीन साप्ताहिक वित्त राशिफल (Pisces Weekly Finance Horoscope )

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। किसी नए कार्य के चक्कर में आप धोखेबाज लोगों के संपर्क में आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बड़ा निवेश करना इस सप्ताह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इसलिए किसी को भी बड़ी धनराशि बगैर सोचे समझे ना दें।

यह भी पढ़ें: Weekly Health Horoscope 14 to 20 July 2024: बीमारी से मिलेगी मुक्ति, सेहत का रखें विशेष ध्यान, पढ़ें राशिफल

अस्वीकरण: ''इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है''।