Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kharmas 2023: 16 दिसंबर से हो रही है खरमास की शुरुआत, चमक उठेगी इन राशियों की किस्मत

Lucky Zodiac signs in Kharmas सनातन धर्म में खरमास को एक शुभ समय नहीं माना गया है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ग्रहों के गोचर से सभी राशियों पर इसका सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में सूर्य गोचर के कारण खरमास की शुरुआत कुछ राशियों के लिए बहुत-ही बेहतरीन रहने वाला है। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में।

By Suman SainiEdited By: Suman SainiUpdated: Fri, 15 Dec 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
Lucky Zodiac signs in Kharmas खरमास की शुरुआत में इन राशियों की खुलेगी किस्मत।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Kharmas 2023 Date: जब सूर्य देव गुरु बृहस्पति की राशि अर्थात धनु या मीन राशि में प्रवेश करते हैं, तभी से खरमास की शरुआत मानी जाती है। ऐसे में साल 2023 में खरमास की शुरुआत 16 दिसंबर से हो रही है। साथ ही इसका समापन 15 जनवरी 2024 को होगा। इस बार खरमास लगभग 1 महीने तक चलने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि सूर्य का धनु राशि में गोचर किन राशियों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। 

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए खरमास की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहने वाली है। निवेश की दृष्टि से यह समय आपके लिए उत्तम है। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी, जिससे आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। साथ ही आपको आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए भी खरमास की शुरुआत विशेष फलदायी रहने वाला है। अगर आप निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय आपके लिए उत्तम है। धन लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन अपने खर्चों में कमी करने का प्रयास करें। व्यापारी से जुड़े लोगों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आप कोई नया मकान या वाहन आदि खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें - New Year 2024: नए साल में घर लाएं ये 5 चीजें, बदल जाएगी आपकी किस्मत

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए खरमास खुशखबरी लेकर आ सकता है। आप नया महान या वाहन भी खरीद सकते हैं। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर बनी रहेगा। साथ ही अपने पार्टनर के साथ आपके अच्छे संबंध स्थापित होंगे और आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहेगा। अगर आप कोई भी नया कार्य शुरू करना चाहते हैं, तो यह समय आपके लिए अच्छा है। आर्थिक स्थिति में लाभ के योग बन रहे हैं।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'