Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Monthly Health Horoscope October 2024: हेल्थ के मामले में न लें कोई भी रिस्क, रखें खुद का ध्यान, पढ़ें राशिफल

अक्टूबर के महीने में बहुत से महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से देखने को मिलेगा। साथ ही इसका प्रभाव राशियों के स्वास्थ्य पर भी पड़ने वाला है। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं सभी राशियों के स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से मई का महीना कैसा रहने वाला है?

By Jagran News Edited By: Vaishnavi Dwivedi Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
Monthly Health Horoscope October 2024: मासिक स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Monthly Health Horoscope October 2024: जल्द ही अक्टूबर का महीना शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार, कई राशियों के जातकों को इस दौरान अपनी सेहत में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आइए ''पंडित हर्षित शर्मा जी'' से जानते हैं, मासिक स्वास्थ्य राशिफल।

मेष मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। महीने की शुरुआत में आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार में माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर मानसिक चिंता बनी रहेगी। महीने के उत्तरार्ध में आप किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। अपने खानपान पर नियंत्रण रखें।

वृषभ मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Monthly Health Horoscope)

इस महीने स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहना होगा। कार्य की अधिकता के कारण अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं, जिस कारण शारीरिक तौर से थकावट वह मानसिक तनाव बन सकता है। मौसम के हिसाब से अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। साथ ही खराब मौसम में बाहर जाने से बचें।

मिथुन मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Monthly Health Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह महीना बहुत अच्छा रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसम के हिसाब से थोड़ा बहुत मौसमी बीमारियों का असर दिखाई पड़ सकता है, लेकिन यह महीना स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए ठीक रहेगा। किसी बड़ी बीमारी से इस महीने आपको निजात मिल सकती है।

कर्क मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस महीने कर्क राशि वालों को संभल कर रहना होगा। मौसमी बीमारियों के आक्रमण से आप या आपके घर के लोग संक्रमित हो सकते हैं। बाहर जाए, तो वर्षा आदि में भीगने से बचें। बाहर के भोजन से खुद को दूर रखें। साथ ही सादा भोजन करें और जरूरत पड़ने पर डॉक्टर की सलाह लें।

सिंह मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से सिंह राशि वालों के लिए शारीरिक मानसिक तौर से कुछ ना कुछ परेशानी इस महीने बनी रहेगी। स्वास्थ्य के चलते आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विशेषकर जरूरत पड़ने पर डॉक्टरी सलाह लें। रोग को बढ़ने न दें।

कन्या मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Monthly Health Horoscope)

इस महीने आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिससे आपके बजट पर भी काफी असर पड़ेगा। साथ ही इस महीने का बजट गड़बड़ा सकता है। परिवार में किसी अन्य व्यक्ति के स्वास्थ्य का बिगड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मौसम से बचकर रहें।

तुला मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। कोई पुरानी बीमारी के फिर से उबरने के चांस है, जिस कारण शारीरिक कष्ट से आपको गुजरना पड़ सकता है। साथ ही परिवार में पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। मौसम के हिसाब से अपना ख्याल रखें। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Monthly Health Horoscope)

इस महीने आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इस कारण आप मानसिक तौर से परेशान रहेंगे। साथ ही आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। स्वास्थ्य के चलते आपको अपने किसी परिचित से मदद लेनी पड़ सकती है।

धनु मासिक स्वास्थ्य राशिफल ( Sagittarius Monthly Health Horoscope)

धनु राशि वालों के लिए यह महीना स्वास्थ्य में कुछ परेशानियों भरा रहेगा। मौसमी बीमारियों के चलते आप किसी बड़ी बीमारी की चपेट में भी आ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में माता-पिता के स्वास्थ्य में गिरावट महसूस होगी।

मकर मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस महीने मकर राशि वालों सावधान रहने की जरूरत है। आप किसी पुराने रोग से ग्रसित हो सकते हैं, जिस कारण शारीरिक रूप से आप खुद को काफी कमजोर महसूस करेंगे। मौसम के हिसाब से भी आपके लिए यह समय अनुकूल नहीं है। अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना आपके लिए सामान्य रहेगा। मौसम के हिसाब से कुछ बीमारियों की चपेट में आप आ सकते हैं। अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। साथ ही बारिश में बाहर निकलने से पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आप इस महीने परेशान रह सकते हैं।

मीन मासिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Monthly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह महीना मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। अत्यधिक भागदौड़ के कारण कुछ शारीरिक थकावट महसूस हो सकती है। पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार रहेगा। इस महीने बारिश आदि से बचकर रहें। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।