Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Health Horoscope 01 to 07 September 2024: बड़ी बीमारी से मिलेगी मुक्ति, खानपान पर रखें ध्यान, पढ़ें राशिफल

अभी सितंबर माह के पहला सप्ताह चल रहा है। राशिफल के अनुसार यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि के सभी राशियों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशि के जातक स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्त होंगे। वहीं कुछ राशियों को स्वास्थ्य में बहुत लाभ महसूस होगा। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sun, 01 Sep 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
Weekly Health Horoscope 01 to 07 September 2024 पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 01 to 07 September 2024: राशिफल के अनुसार यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि के सभी राशियों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशि के जातकों का मौसमी बीमारियों के कारण स्वास्थ्य थोड़ा बहुत बिगड़ सकता है। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा से जानते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं। मौसमी बीमारियों की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है, जिस कारण सामान्य पेट दर्द और बुखार आदि बना रहेगा। स्वास्थ्य कारणों के चलते मन अशांत रहेगा।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। सेहत के प्रति सजगता आपको स्वास्थ्य में लाभ दिलाएगी। मौसमी बीमारियों से बचाव रखें। सुबह जल्दी उठें और व्यायाम आदि करें, जिससे स्वास्थ्य में आपको बहुत लाभ महसूस होगा। परिवार में भी इस सप्ताह स्वास्थ्य सबका ठीक रहेगा।

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope 01 to 07 September: सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? पढ़ें राशिफल

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मौसमी बीमारियों के कारण पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य थोड़ा बहुत बिगड़ सकता है। बाकी इस सप्ताह आप स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्त रहेंगे। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यायाम व उचित खानपान का ध्यान रखें।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह परिवार में किसी का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ सकता है। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे। मौसमी बीमारियों की चपेट में इस सप्ताह आप और आपका परिवार आ सकता है। खानपान पर नियंत्रण रखें। बाहर यात्रा आदि पर जाए तो सावधानी बरतें।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचें। खानपान पर संयम रखें। अपने को फिट रखने के लिए व्यायाम मॉर्निंग वॉक का सहारा लें।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। कोई पुराने रोग के कारण आपकी पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण आप परेशान और बच्चों की पढ़ाई डिस्टर्ब हो सकती है।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह है आपके लिए सामान्य तहत ठीक-ठाक ही रहेगा। अपने खानपान पर नियंत्रण रखना इस सप्ताह बहुत जरूरी है। नहीं तो आप किसी लंबी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपको बड़ा सोच विचार कर रहना होगा। विशेषकर खानपान पर नियंत्रण व कार्य की अधिकता के बीच आराम का समय भी निकाले। जो आपके स्वास्थ्य के लिए विशेष लाभकारी रहेगा। जरूरत पड़ने पर डॉक्टरी सलाह लें।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परिवार में भी छोटी मोटी समस्या स्वास्थ्य संबंधी दिखाई देगी। सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचें। खानपान पर संयम रखें। अपने को फिट रखने के लिए व्यायाम मॉर्निंग वॉक का सहारा लें।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह अपने खानपान पर नियंत्रण रखें। बाहर की यात्रा आदि के समय घर के ही भोजन का उपयोग करें। मौसमी बीमारियों की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ने से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपनी सेहत का भी ख्याल रखें। भागदौड़ के कारण मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह समय अच्छा रहेगा परंतु अत्यधिक व्यस्तता व मौसम के कारण कुछ शारीरिक थकावट आप महसूस कर सकते हैं। परिवार में कुछ समय से चल रहे खराब स्वास्थ्य से इस सप्ताह आपको निजात मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Chandra Gochar 2024: 1 सितंबर से इन राशियों की बदलेगी फूटी किस्मत, आर्थिक तंगी से मिलेगी निजात

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं