Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Health Horoscope 08 to 14 September 2024: खानपान का रखें ध्यान, अच्छी सेहत के लिए लें योग का सहारा

राशिफल के अनुसार 08 सितंबर से 14 सितंबर तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के जातक के लिए मिलाजुला रह सकता है। राशिफल के अनुसार इस सप्ताह कुछ जातकों को अपनी सेहत में लाभ दिखाई देगा तो वहीं कुछ जातकों को स्वास्थ्य में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 07 Sep 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
Weekly Health Horoscope 08 to 14 September 2024 पढ़िए साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 08 to 14 September 2024: राशिफल के अनुसार यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि के सभी राशियों के लिए मिला-जुला रह सकता है। जहां कुछ जातकों को अपनी किसी पुरानी चली आ रही स्वास्थ्य समस्या से निजात मिलेगी, तो वहीं कुछ जातकों को सेहत के लिए व्यायाम और योग का सहारा ले सकते हैं। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा से जानते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी महसूस होगी। मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से आप परेशान रह सकते हैं। मौसम के कारण परिवार में किसी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बाहर के खान-पान से दूर रहें व अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यायाम योग का सहारा लें।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह परिवार में किसी का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ सकता है। पार्टनर के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे। मौसमी बीमारियों की चपेट में इस सप्ताह आप और आपका परिवार आ सकता है, खानपान पर नियंत्रण रखें। बाहर यात्रा आदि पर जाएं, तो सावधानी बरतें।

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बड़ी राहत मिलने वाली है। आप और आपका परिवार पूर्ण रूप से स्वस्थ रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचाव रखें, बाहर के खानपान से दूर रहें। साथ ही व्यायाम और योग का सहारा लें।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। परिवार के कुछ लोग छोटी-मोटी मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। साथ ही आप खान-पान पर बाहर की वस्तुओं पर रोक लगानी पड़ेगी। स्वास्थ्य के लिए जरूरत पड़ने पर डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी महसूस होगी। मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से आप परेशान रह सकते हैं। मौसम के कारण परिवार का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बाहर के खान-पान से दूर रहें। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें, व्यायाम और योग का सहारा लें।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आ सकती हैं। वैसे यह सप्ताह आप और आपके परिवार के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा रहने वाला है।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर आपका यह सप्ताह सामान्यतः ठीक रहेगा। परंतु अपने खानपान पर नियंत्रण रखना आपके लिए बहुत जरूरी है, नहीं तो आप एसिडिटी, पेट दर्द आदि बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। साथ ही अपने परिवार को मौसमी बीमारियों से बचने के लिए उचित सलाह दें।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपको बड़ा सोच-विचार कर रहना होगा, विशेष कर खान-पान पर नियंत्रण जरूरी है। कार्य की अधिकता के बीच आराम का समय भी निकालें, जो आपके स्वास्थ्य के लिए विशेष लाभकारी रहेगा। जरूरत पड़ने पर डॉक्टरी सलाह लें।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आप और आपका परिवार का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु मौसमी बीमारियों से बचने के लिए खान-पान पर नियंत्रण रखें। साथ ही बारिश के मौसम से बचकर रहें। अपने स्वास्थ्य के लिए योग व्यायाम या अपने पारिवारिक डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं है। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहेंगे। आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टर की सलाह लें। किसी भी बात को इग्नोर न करें, नहीं तो आप बड़ी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। जिस कारण बड़े आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं। मौसमी बीमारियों की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है। जिस कारण सामान्य पेट दर्द, बुखार आदि बना रहेगा। स्वास्थ्य कारणों के चलते मन अशांत रहेगा।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मौसमी बीमारियों के कारण परिवार का स्वास्थ्य थोड़ा-बहुत बिगड़ सकता है। बाकी इस सप्ताह आप स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्त रहेंगे। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यायाम व उचित खानपान का ध्यान रखें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।